Hapur News: 36 साल से फरार था हिस्ट्रीशीटर, पुलिस ने दबोचा

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की थाना देहात पुलिस ने पिछले 36 साल से लापता हिस्ट्रीशीटर अपराधी को दबोच लिया है। आरोपी वर्ष 1988 में घर से चला गया था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 9 March 2024 4:29 PM GMT (Updated on: 9 March 2024 4:38 PM GMT)
36 साल बाद गिरफ्तार किया गया अपराधी।
X

36 साल बाद गिरफ्तार किया गया अपराधी। (Pic: Newstrack)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ की थाना देहात पुलिस ने पिछले 36 साल से लापता हिस्ट्रीशीटर अपराधी को दबोच लिया है। आरोपी वर्ष 1988 में घर से चला गया था। जिसके बाद वह ठिकाना बदलकर बिहार, मेरठ व थाना बाबूगढ़ के गांव सरावनी में रहा। हिस्ट्रीशीटर की पहचान उसकी सगी बहन ने की है। पुलिस ने आरोपी का डोजियर भरवाया है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

थाना प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि वर्ष 1988 में मोहल्ला फूलगढ़ी के रमेश उर्फ जरीफ के खिलाफ हिस्ट्रीशीटर की कार्रवाई की गई थी। इसके बाद वह लापता हो गया। घर छोड़कर वह बिहार पहुंचा और एक महिला से विवाह कर लिया। महिला के साथ वह वहीं पर रहने लगा। करीब आठ वर्षों तक वह बिहार में अलग-अलग स्थानों पर रहा। करीब छह साल पहले वह लौटकर जिला मेरठ के किला परीक्षितगढ़ में पहुंचा। यहां वह ई-रिक्शा चलाने लगा। पिछले 22 वर्षों से वह थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव सरावनी में मकान बनाकर रह रहा था।

हिस्ट्रीशीटर की बहन से मिला था सुराग

उधर, पुलिस लगातार रमेश उर्फ जरीफ की तलाश में जुटी थी। आरोपी की तलाश में नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में रह रही हिस्ट्रीशीटर की बहन चंपिया तक पहुंची और उससे जानकारी की। सख्ती से पूछताछ पर उसने आरोपी के ठिकाने के बारे में पुलिस को बताया। पुलिस ने गांव सरावनी पहुंचकर हिस्ट्रीशीटर रमेश उर्फ जरीफ को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद पहचान के लिए उसकी बहन को बुलाया गया। आरोपी की बहन ने उसकी शिनाख्त कर ली।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story