×

Hapur News: 58 अतिसंवेदनशील स्थानों पर होगा होलिका दहन, पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

Hapur News: जनपद में 644 होलिकादहन स्थल हैं। जिनमें से 58 अतिसंवेदनशील स्थानों पर शांति पूर्ण ढंग से होलिका दहन कराना पुलिस के लिए चुनौती साबित होगा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 22 March 2024 7:51 AM GMT
Holika Dahan hapur
X

होलिका दहन स्थल बने पुलिस के लिए चुनौती  (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: त्योहार पर शांति व्यवस्था कायम रखना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। इस चुनौती को पूरा करने के लिए पुलिस ने खास रणनीति तैयार की है। पुलिस जवान हुड़दंगियों पर खास नजर रखेंगे। संवेदनशील होलिका दहन स्थलों पर पुलिस की मौजूदगी में आखत डाले जाएंगे। ताकि कोई विवाद की स्थिति न हो सके।

जनपद में है इतने अतिसंवेदनशील इलाके

जनपद में 644 होलिकादहन स्थल हैं। जिनमें से 58 अतिसंवेदनशील स्थानों पर शांति पूर्ण ढंग से होलिका दहन कराना पुलिस के लिए चुनौती साबित होगा। पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक ने सर्किल के क्षेत्राधिकारी और थानेदारों को शांति व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिए हैं। शहर में शराबी हंगामा करते हुए बाइकों से फर्राटा भरते हैं। जिससे दुर्घटनाएं होती हैं। इसको लेकर पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। अपर पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि होलिकादहन स्थल पर पुलिस गश्त करेगी। जो संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थान हैं, वहां पर पुलिस बल मौजूद रहेगा।

पुलिस नें जोन और सेक्टरो में बांटा जनपद

एसपी नें सुरक्षा की दृष्टि से जनपद को 14 जोन और 29 सेक्टर में बांटा गया है। वही सभी थानो के बीट वार पुलिस कर्मियों के द्वारा होलिका दहन से लेकर अन्य गतिविधियों का अध्ययन किया जा सके। ताकि उसी के अनुसार योजना बनाकर त्यौहार को सकुशल सपन्न कराया जा सके। पुलिस नें होली के दहन व होली के पर्व पर पिछले पांच वर्षो का डाटा निकालकर 250 लोगों की सूची तैयार कर ली है। इन सभी के खिलाफ निरोधत्मक कार्यवाही की जा रही है।

पुलिस का इन पर रहेगी पैनी नजर

शराब पीकर वाहन चलाने व हुड़दंग मचाने वालों पर होंगी कार्यवाही। होली के पर्व नए स्थानों पर होलिका दहन पर रहेगी पाबंदी लगाई गयी है । मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पुलिस का रहेगा सख्त पहरा। अश्लील गाने बजाने वालों पर भी होंगी कार्यवाही।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story