Hapur News: अवैध पशु कटान के धंधे का पर्दाफाश, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, मांस और अवशेष बरामद

Hapur News: जनपद की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के गाँव अठसैनी के जंगल में अवैध पशु कटान के धंधे का पर्दाफाश कर पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को दबोच लिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Nov 2023 9:53 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में अवैध पशु कटान के धंधे का पर्दाफाश (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद की गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र के गाँव अठसैनी के जंगल में अवैध पशु कटान के धंधे का पर्दाफाश कर पुलिस ने मौके से तीन आरोपियों को दबोच लिया। मौके से पशु कटान में प्रयुक्त उपकरण, भैंस का मांस, पशु अवशेष बरामद किए है। इस मामले में पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

यह था पूरा मामला

गढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि रविवार की रात्रि सूचना मिली कि गाँव अठसैनी के जंगल अवैध ढंग से पशु कटान किया जा रहा है। सूचना मिलते ही वह तुरंत वहाँ पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। टीम के आने की भनक लगने पर कटान कर रहे आरोपियों ने फरार होने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने तीनों आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया, जबकि अन्य आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

पुलिस को छानबीन में क्या मिला

मौके पर पुलिस टीम ने छानबीन की। इस दौरान कटान में प्रयुक्त एक दांव, तीन छुरी व लकड़ी का गुटखा उपकरण, भैंस का मांस, पशु अवशेष बरामद हुए। इस दौरान मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सकों ने जांच के लिए अवशेषों के नमूने लिए हैं। वहीं, पुलिस ने अवशेषों को जमीन में दफना दिया है। गिरफ्तार आरोपी अमरोहा जनपद के थाना गजरौला के मोहरका गांव के फुरकान, हनीफ व गढ़मुक्तेश्वर के गांव दोताई का नदीम है।वही आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story