Hapur News: छत्तीसगढ़ से 70 लाख का लाये थे अवैध गांजा, सप्लाई से पहले दबोचे गए दोनों आरोपी

Hapur News: छत्तीसगढ़ से तस्करी कर सप्लाई के लिए लाया गया 70 लाख रुपये कीमत का अवैध गांजा समेत दो अंतरराज्यीय तस्करों को थाना कपूरपुर व एएनटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 Nov 2023 9:46 AM GMT (Updated on: 26 Nov 2023 12:47 PM GMT)
hapur news
X

हापुड़ में अवैध गांजा सप्लाई के दो आरोपी गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Hapur News: छत्तीसगढ़ से तस्करी कर सप्लाई के लिए लाया गया 70 लाख रुपये कीमत का अवैध गांजा समेत दो अंतरराज्यीय तस्करों को थाना कपूरपुर व एएनटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्कर छतीसगढ़ से गांजा मादक नशीला पदार्थ लेकर यूपी व उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों हरियाणा,दिल्ली व एनसीआर में डिमांड अनुसार सप्लाई करते थे। पिलखुवा सीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया रविवार को एएनटीएफ टीम व थाना कपूरपुर पुलिस टीम को मुखबिर की सूचना पर सिरोधन बाईपास के पास से चेतराम पुत्र कल्याण सिंह निवासी नगिरपुरा थाना फतेहपुर सीकरी जनपद आगरा और प्रवेश कुमार उर्फ बाबू पुत्र प्रेमपाल सिंह निवासी थाना हसायन जनपद हाथरस को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 124 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 70 लाख रुपए है।

शातिर तरीके से करते थे आरोपी गांजा सप्लाई

आरोपियों का जहां भी अवैध गांजे की डिमाण्ड मिलती थी, उतना गांजा लेकर कार व कैंटर गाड़ी द्वारा लेकर मौके पर पहुंच जाते थे। इस दौरान अपना मोबाइल फोन भी बंद रखते थे, जिससे उन्हें कोई ट्रेस न कर सकें। पुलिस से बचने के लिए बीच-बीच में गाड़ी बदलते रहते थे। बताए गए स्थान पर पहुंचने तक अपना मोबाइल बंद रखते थे। तस्करी के बाद अपना मोबाइल ऑन कर वापस छत्तीसगढ़ आ जाते थे। आरोपियों को हापुड़ में गांजा सप्लाई का ऑर्डर मिला था, माल डिलीवरी करने से पहले ही आरोपी पकड़े गए। उन्होंने बताया तस्करी के मामले में आरोपियों से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। तस्करी में शामिल अन्य लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या कहते है पुलिस के जिम्मेदार

पिलखुवा सीओ जितेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रातः सुबह आज मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी। मुखबिर की सूचना सटीक मानते हुए ,एएनटीएफ टीम व कपूरपुर थाना पुलिस ने सिरोधन बाईपास पर वाहनो की चैकिंग शुरू कर दी थी। तभी एक कैंटर गाड़ी व वैगनआर कार आती दिखी जिसको रोकने के प्रयास किया ,तो पुलिस टीम को देखकर आरोपी भागने लगे। जिसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 124 किलोग्राम अवैध गांजा, कैंटर गाड़ी, वैगनआर कार, दो मोबाइल फोन, बरामद किए है। पकड़े गए तस्करों से पूछताछ की जा रही है कि उनके साथ इस धंधे में और कौन-कौन लोग शामिल है। वह किस व्यक्ति से नशीला पदार्थ लेकर आते थे और किस व्यक्ति को सप्लाई करते थे। आशंका जताई जा रही है कि उनके साथ कई अन्य आरोपी भी इस धंधे में जुड़े हुए हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story