Hapur News: समाधान दिवस में डीएम नें सुनी फरियादियों की समस्याए, 79 प्रार्थना पत्रों में नौ का मौके पर निस्तारण

Hapur News: संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में संयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 Oct 2024 12:30 PM GMT
Hapur News ( Pic- Newstrack)
X

Hapur News ( Pic- Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की सभी तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।जनपद की धौलाना तहसील में डीएम नें फरियादियों की समस्याएं सुना तथा शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को प्रेषित किया। इस दौरान तीनों तहसील दिवस में 79 शिकायतें प्राप्त हुई और नौ शिकायतो का मौके पर निस्तारण किया गया।

प्रशासन जनता की शिकायतों के प्रति गंभीर

इस अवसर पर डीएम ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं प्रशासन जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निस्तारण के प्रति गंभीर है। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में दर्ज कराई जा रही हैं। साथ ही शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान भी कराया जा रहा है। जिससे शिकायतों को संबंधित पोर्टल पर आनलाइन किया जा सके। इस अवसर पर तीनों उप जिला अधिकारी, तहसीलदार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुनील अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थिति रहें।

डीएम नें यह दिए निर्देश

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के मामले में संयुक्त रूप से राजस्व एवं पुलिस फोर्स के साथ मौके पर जाकर निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तालाब जमीन की पैमाइश, अवैध कब्जा, चकरोड, नाली, अवैध अतिक्रमण आदि को पुलिस फोर्स के साथ हटवाने का कार्य करें।इस मौके पर तीनों एसडीएम,तहसीलदार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सुनील त्यागी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

तीनों तहसीलों में इतनी आई शिकायतें

इसके साथ ही हापुड़ तहसील दिवस में नगर एसडीएम के समक्ष 23 शिकायतें प्राप्त हुई और मौके पर 3 का निस्तारण किया गया। वहीं गढ़मुक्तेश्वर तहसील दिवस गढ़ एसडीएम के समक्ष में 29 शिकायतें प्राप्त हुई और मौके पर 2 का निस्तारण किया गया।और धौलाना तहसील दिवस में 27 शिकायते प्राप्त हुई और चार का निस्तारण किया गया।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story