Indian Railway: होली पर घर जाने के लिए नहीं मिल रहा टिकट, वेटिंग से बढ़ी मुश्किलें

Indian Railway: होली पर्व को लेकर घर जाने के लिए लोगों ने ट्रेनों में टिकट बुक कराने शुरू कर दिए हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 2 March 2024 6:34 AM GMT
hapur news
X

होली पर घर जाने के लिए नहीं मिल रहा टिकट (सोशल मीडिया)

Hapur News: होली पर्व को लेकर घर जाने के लिए लोगों ने ट्रेनों में टिकट बुक कराने शुरू कर दिए हैं। होली पर्व (Holi) में एक माह से भी कम दिनों का समय शेष रह गया हैं, ऐसे में टिकट पाने के लिए अब मारामारी मचनी शुरू हो गई है, ट्रेनों में लगातार वेटिंग लिस्ट भी बढ़ती जा रही है। हालत यह हैं कि लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट 236 तक पहुंच गई है, ऐसे में लोग सीट मिलने की आस लगाकर अपना टिकट बुक करा रहे हैं।

त्यौहार को लेकर बढ़ रही है डिमांड

दरअसल, इस वर्ष होली पर्व 25 मार्च को मनाया जाएगा। जिले में प्रदेश के विभिन्न जिलों समेत कई राज्यों बिहार, पंजाब आदि के परिवार यहां रहते हैं, इन परिवार के लोग त्यौहार के समय पर अपने घरों के लिए लौटते हैं, अब होली पर्व नजदीक है तो रेलवे स्टेशन पर बने आरक्षण केंद्र और ट्रैवल एजेंटों के यहां लोगों की टिकट बुक कराने के लिए भीड़ उमड़नें लगी है। सबसे अधिक यात्रियों की संख्या बिहार समेत पूर्वांचल जाने वाले लोगों की उमड़ रही है। लोग आरक्षण कराने के लिए पहुंच तो रहे हैं, लेकिन उन्हें कंफर्म आरक्षण नहीं मिल पा रहा है, कंफर्म आरक्षण के साथ-साथ तत्काल टिकट भी यात्रियों को नहीं मिल पा रहा है। ट्रेनों में आरक्षण नहीं मिलता है तो उनकी मुसीबत बढ़ जाएगी। उन्हें बस समेत अन्य संसाधनों का प्रयोग कर अपने घरों की ओर रवाना होना पड़ेगा। इसके अलावा यात्रियों को त्योहार स्पेशल ट्रेनों के संचालन का इंतजार करना होगा।

इस तरह चल रही ट्रेनों में वेटिंग

ट्रेन का नाम - वेटिंग

सत्यग्रह एक्सप्रेस 152

अवध असम एक्सप्रेस 110

लखनऊ मेल 76

संगम एक्सप्रेस 98

नई दिल्ली-इंदौर एक्सप्रेस 132

शालीमार एक्सप्रेस 103

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 236

अयोध्या एक्सप्रेस 116

दिल्ली-छपरा एक्सप्रेस 47।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story