UPSRTC News: पीपीपी मॉडल पर बस अड्डे के निर्माण के लिए मिले निवेशक, दो बार हो चुकी है टेंडर प्रकिया

Hapur News: बस अड्डे के निर्माण के बाद पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। करीब 148 करोड़ की लागत से बनने वाले इस बस अड्डे से पूरे प्रदेश और दूसरे राज्यो के लिए बसों का संचालन किया जाएगा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 3 Dec 2023 12:14 PM GMT
Hapur News
X

 Hapur News (Pic:Newstrack) 

Hapur News: तीर्थ नगरी ब्रजघाट में विकास कार्य को आगे बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अंतरराज्यीय बस अड्डे के निर्माण कार्य का टेंडर निकाला था। लेकिन अभी तक निवेशक नहीं मिल सके। बस अड्डे के निर्माण के बाद पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। करीब 148 करोड़ की लागत से बनने वाले इस बस अड्डे से पूरे प्रदेश और दूसरे राज्यो के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। बस अड्डे के जर्म के बाद बाहरी क्षेत्र के लोगों का आवागमन बढ़ेगा और विभिन्न तकनीकी सुविधाएं भी मिलेगी।

दो बार किया जा चुका है टेंडर जारी

उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में जाने के बाद पश्चिम उत्तर प्रदेश की तीर्थ नगरी ब्रजघाट को मिनी हरिद्वार के नाम से जाना जाने लगा। सरकार की ओर से यहाँ पर पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से करोड़ों रुपये की लागत से विकास कराया गया है। इसी विकास को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से यहाँ पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल में अंतरराज्यीय बस अड्डा बनाने के लिए नई शर्तो के साथ फिर से टेंडर जारी किया गया। दो बार टेंडर जारी होने के बाद भी अभी तक बस अड्डे के निर्माण करने के लिए कोई भी निवेश करने वाला निगम को नही मिल सका है। जिसके कारण बस अड्डे का सपना अभी पूरा होने की उम्मीद नहीं लग रही है। हालांकि, सरकार की ओर से निरंतर बस अड्डे का निर्माण करने की तैयारी की जा रही है।

पीपीपी माडल पर बनना है बस अड्डा

गंगानगरी ब्रजघाट में बनने वाले उच्च तकनीकी से युक्त बस अड्डे का भी नाम सूची में शामिल किया गया था। पीपीपी माडल में निर्माणाकर्ता/निवेशक को अब इस तरह के बस स्टैंड 60 साल की लीज पर दिए जाएंगे। जिसे कार्यदायी संस्था 148 करोड़ रुपये की लागत से तैयार करेगी। दो साल समय निर्माण के लिए दिया जाएगा। वहीं,गंगानगरी ब्रजघाट में पलवाड़ा रोड़ ओऱ नेशनल हाइवे पर स्थित गणपति ढाबे के पीछे पांच एकड़ भूमि को परिवहन निगम द्वारा चिन्हित किया जा चुका है। टेंडर होने के बाद कार्य शुरू होगा। जब बस अड्डा बनकर तैयार होगा तो लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी।

क्या कहते है जिम्मेदार

एआरएम हेमंत मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि, निगम की ओर से बस अड्डे के निर्माण के लिए निरंतर कार्रवाई की जा रही है। शीघ्र ही कार्यवाई पूरे होने के उपरांत बस अड्डे का निर्माण शुरू हो जाएगा। जिससे क्षेत्र के लोगों को सहित आसपास के जनपद के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story