Hapur News: स्क्रैप व्यापारी से जम्मू कश्मीर के आरोपी ने हड़पे 75 हजार, जांच में जुटी पुलिस

Hapur News: पीड़ित व्यापारी ने ज़ब आरोपी से रूपये मांगे तो उसने जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित व्यापारी नें एसपी में समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Aug 2024 8:10 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में पिन्नी के स्क्रैप व्यापारी से शातिरों ने 75 हजार रूपये हड़प लिए। पीड़ित व्यापारी ने ज़ब आरोपी से रूपये मांगे तो उसने जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित व्यापारी नें एसपी में समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

दो बार में लिए पैसे

पिन्नी स्क्रैप व्यापारी निवासी देहली गेट सईद अहमद ने एसपी कार्यालय में शिकायत पत्र दिया था। पीड़ित ने तहरीर में उल्लेख करते हुए बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उसकी मुलाक़ात जम्मू कश्मीर निवासी दिलशाद खा से हुई थी। 17 अगस्त 2023 को दिलशाद का फोन उसके पास आया था और आरोपी ने बताया कि आगरा में पिन्नी स्क्रैप का माल रखा हुआ है। उसके बाद आरोपी ने 23 अगस्त 2023 को फोन किया। बताया कि वह व्यापारी के पास ही बैठा है। उसके पास जो पेमेंट थी वह कम पड़ गई है। आरोपी पर भरोसा करते हुए जम्मू कश्मीर के एक्सिस बैंक के खाते में 45 हजार रूपये अपने बैंक खाते सें ट्रांसफर कर दिए।

75 हजार की ठगी

28 अगस्त को आरोपी दिलशाद का फिर उसके पास फोन आया। उसने बताया कि उसकी गाड़ी सेल टैक्स की टीम ने पकड़ ली है। सेल टैक्स की टीम 1.80 लाख रूपये डिमांड कर रहे हैं। मेरे पास अभी फिलहाल डेढ़ लाख रूपये है। तीस हजार रूपये मेरे खाते में भेज दो। पीड़ित ने आरोपी की बातों में आकर तीस हजार रूपये खाते में भेज दिए। आरोपी ना ही उसे माल दे रहा है ना ही बैंक में डाली गई धनराशि वापस कर रहा है। आरोपी से ज़ब धनराशि की मांग की गई तो उसने जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ने पीड़ित के 75 हजार रूपये हड़प लिए।

एसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज

एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। थाना प्रभारी को मामले की जाँच के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर पीड़ित को न्याय दिलाया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story