करवा चौथ : सजे बाजार, खरीदारी के लिए उमड़ी महिलाएं

Hapur News: गोल मार्किट बाजार के दुकानदार ने बताया कि इस बार रेड और मैरून चूड़ा, पानी वाली चूड़ी और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की जबरदस्त मांग है। यहां 20 रुपए से लेकर तीन हजार रुपए तक की चूड़ियां और तरह-तरह की ज्वैलरी उपलब्ध हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 Oct 2024 9:01 AM GMT
Hapur News
X

हापुड़ में करवा चौथ पर सजे बाजार (न्यूजट्रैक)

Hapur News: करवा चौथ का त्योहार मनाने के लिए बाजारों में रौनक बढ़ गई है। हर ओर सुहागिनों के लिए खास तैयारियों की धूम मची हुई है। खासकर गोल मार्किट में बाजार में पारंपरिक परिधानों, चूड़ियों, बिंदी, सिंदूर और खासतौर से मेहंदी के स्टॉल्स पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। हर कोई इस खास दिन के लिए सबसे खूबसूरत और आकर्षक दिखने की चाहत में जुटा हुआ है।

नये डिजाइन की साड़ियों के बढ़ी डिमांड

गोल मार्किट बाजार के दुकानदार ने बताया कि इस बार रेड और मैरून चूड़ा, पानी वाली चूड़ी और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की जबरदस्त मांग है। यहां 20 रुपए से लेकर तीन हजार रुपए तक की चूड़ियां और तरह-तरह की ज्वैलरी उपलब्ध हैं। महिलाओं की पसंद की साड़ियों की अगर बात करें तो बाजार में साड़ियों के शोरूम में लाल, मैरून और गोल्डन रंग की साड़ियों का क्रेज सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है।इसके अलावा, पारंपरिक और ट्रेंडी गहनों की भी बड़ी मांग है। जहां महिलाएं इस दिन के लिए खास डिजाइन वाले झुमके, मांग टीका और कंगन खरीद रही हैं, जो उनके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं।

सप्ताह भर पहले पार्लरों में बुकिंग

पार्लर संचालिका का कहना है कि करवा चौथ के पर्व को लेकर महिलाओं ने करीब एक सप्ताह पहले से ही बुकिंग करा रखी है। जिसके चलते जिन महिलाओं को पहले नम्बर लगा हुआ है। उन्हीं को प्राथमिका दी जा रही है।

बाजार में यह सामान आ रहा पसंद

शॉपिंग करने आईं नेहा शर्मा ने बताया कि चूड़ा और पानी वाली चूड़ी बहुत पसंद आ रही है।क्योंकि पानी वाली चूड़ी में शाइनिंग होती है, जो इसे खास बनाती है. ऐसे में करवा चौथ की पूजा के लिए सजी-धजी थालियों की भी बाजार में खूब बिक्री हो रही है। सजी हुई थालियों में करवा, छलनी, दीपक और मिठाई के साथ पूजा सामग्री भी शामिल है

ज्वेलरी की हो रही खरीदारी

सर्राफा व्यापारी मुकेश चंद वर्मा ने बताया कि इस बार करवा चौथ के पर्व को लेकर अच्छी दुकानदारी देखने को मिल रही है। इस बार में करवा चौथ पर बिछिया, पायल, लोंग की अच्छी खरीददारी हुई है। लेकिन सोने-चांदी के भाव के कारण ग्राहकी पर असर पड़ा है।

पति की लंबी आयु के लिए रखती हैं व्रत

महिलाएं इस थाली से चांद का दीदार करती हैं और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती है। इस बार के करवा चौथ में बाजारों की रौनक और भी खास है। हर कोई अपने-अपने अंदाज में इस त्योहार को मनाने के लिए तैयारियों में जुटा हुआ है। बाजार की यही रौनक और सुहागिनों की मुस्कान करवा चौथ के इस पावन पर्व को और भी खास बना देती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story