×

Hapur News: होली पर बढ़ेगा शराब बिक्री का आंकड़ा, पिछले साल का टूटेगा रिकॉर्ड

Hapur News: हापुड़ जनपद में शराब की जमकर बिक्री होती है। लेकिन, इस साल की होली की बिक्री पूर्व के सारे रिकार्डों को ध्वस्त जरूर कर देगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 March 2024 7:01 AM GMT
Hapur News
X
सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hapur News: होली रंगो और खुशियों का त्योहार होता है, खासकर शराब के शौकीन लोगों के लिए होली का त्योहार बेहद खास होता है। हापुड़ में तो लगातार शराब प्रेमियों की वृद्धि हो ही रही है। जनपद में शराब बिक्री के आंकड़े ये बता रहे है, कि सवा करोड़ की शराब रोजाना पी रहे है। होली का त्योहार इस बार हापुड़ जनपद के राजस्व और आबकारी विभाग के लिए बड़ा ही शुभ होगा, क्योंकि जनपद के शराबी प्रेमी सवा करोड़ रुपए की शराब रोज गटक रहे हैं। होली के दिन नजदीक आते ही जनपद की शराब दुकानों पर शराब प्रेमियों की भीड़ देखने को मिल रही है। यही कारण है कि इस होली पर जनपद में रिकॉर्ड तोड़ शराब बेची जाएगी।

पिछली होली पर बिकी थी नौ करोड़ की शराब

जनपद में शराब की जमकर बिक्री होती है। लेकिन, इस साल की होली की बिक्री पूर्व के सारे रिकार्डों को ध्वस्त जरूर कर देगी। पिछली बार होली पर जनपद के शराबियों ने नौ करोड़ रूपये की शराब पीकर सरकार के राजस्व को बढ़ाया था। वहीं, स्थानीय स्तर पर अवैध रूप से तैयार की जा रही देशी शराब को भी प्रतिबंधित किया गया है। इससे विभाग को राजस्व का नुकसान उठाना पड़ता है। अभी तक आबकारी विभाग एल -1 और एल -13 गोदामों से शराब के उठान के आधार पर डाटा एकत्र करता था। अब सभी रिकॉर्ड ऑनलाइन फीड करना होगा। सभी ठेका संचालको को ऐसा प्रतिदिन करना होगा। जनपद में करीब 50 शराब ठेका संचालको नें ऑनलाइन डाटा रिकॉर्ड का कार्य आरंभ कर दिया है। अप्रैल में इसको सभी दुकानों पर फार्म करने की तैयारी है।

25 मार्च को रहेगा ड्राई-डे

होली रंगोत्सव के चलते शासन ने ड्राई- डे का एलान किया है। होली पर प्रदेश में सभी तरह के शराब ठेके मॉडल में संचालित दुकान बंद रहेंगी। ऐसे में जनपद के सभी 281 शराब ठेकों को बंद रखा जाएगा। इसका आदेश सार्वजनिक रूप से जारी करने के साथ ही सभी ठेका संचालकों को जारी कर दिया गया है। वहीं, संबंधित क्षेत्र के एसडीएम व सीओ को इसकी जानकारी दे दी गई है। ड्राई- डे पर शराब की बिक्री करने पर लाइसेंस कैंसिल करने के साथ ही आपराधिक कार्रवाई भी की जा सकती है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story