Loksabha Chunav: रामायण के श्रीराम अरुण गोविल का हापुड़ में जोरदार स्वागत

Hapur News: अरूण गोविल ने कहा कि मैं हापुड़ की जनता के लिए नया हूं, लेकिन मेरठ के लिए नया नहीं हूं क्योंकि मैं पैदा मेरठ में हुआ हूं और पढ़ाई भी मेरठ से की है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 3 April 2024 10:48 AM GMT
Hapur News
X

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी अरूण गोविल (Pic:Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी अरुण गोविल अपने समर्थको के साथ पहुँचे। जहाँ उनका जगह-जगह रोककर जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने शहर के प्रसिद्ध मंदिरों व गुरुद्वारा में पहुंचकर आशीर्वाद लिया और शहर में लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। अरुण गोविल ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के वजह से देश और प्रदेश में प्रगति हुई है। तीन बार के सांसद राजेंद्र अग्रवाल के कार्यकाल में मेरठ लोकसभा क्षेत्र ने विकास कार्य हुए है।

उन्होंने कहा कि मैं हापुड़ की जनता के लिए नया हूं, लेकिन मेरठ के लिए नया नहीं हूं क्योंकि मैं पैदा मेरठ में हुआ हूं और पढ़ाई भी मेरठ से की है। उनके जीवन के 21 साल मेरठ में ही गुजरे हैं। यहां की समस्या धीरे-धीरे समझ में आएगी। मेरठ-हापुड़ की सीमा के धीरखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के संबंध में उन्होंने कहा कि अगर धीरखेड़ा की प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था में बढ़ा रोल है तो उसका विकास करना बहुत जरूरी हो जाएगा। अगर प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था अच्छी नहीं होगी तो सारे काम कैसे होंगे। जब हम अपनी संस्कृति से जुड़े होते हैं तो उसका मतलब है कि हम अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि वह अपने क्षेत्र के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। अब जब इस काम को हाथ में लिया है, तो वह इस काम को उस तरह से करेंगे जिस तरह से यह काम किया जाना चाहिए, क्योंकि उन्हें अच्छा नहीं लगता कि कोई उनके नाम पर उंगली उठाए। वह इस काम को पूरी सक्षमता के साथ ईमानदारी से करेंगे। गठबंधन के प्रत्याशी बदलने पर उन्होंने कहा कि गठबंधन के सवाल पर वह जवाब नहीं दे सकते हैं। वह अपनी पार्टी के लिए यहां आए हैं।

प्रतिमाओं पर किया माल्यार्पण

अरुण गोविल ने बाबा साहब डॉ.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, अतरपुरा चौपला स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया। वहीं सिख पंथ की सर्वोच्च संस्था शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर साहिब जी के प्रबंध अधीन गुरुद्वारा गुरु नानक दरबार तहसील चौपला उत्तर प्रदेश सिख मिशन हापुड़ में मेरठ-हापुड़ लोकसभा के प्रत्याशी अरुण गोविल ने नतमस्तक होकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को माथा टेक करगुरु साहिब जी से अरदास विनती कर आर्शीवाद प्राप्त किया। उत्तर प्रदेश सिख मिशन हापुड़ के प्रभारी सरदार ब्रजपाल सिंह ने एक शॉल और सिख इतिहास की पुस्तके भेंट कर अरूण गोविल का सम्मान किया। अरुण गोविल प्राचीन चंडी मंदिर पहुंचे, जहां मां का आशीर्वाद लिया। इसके बाद सनातन धर्म सभा में पहुंचे, जहां चल रही राम कथा में आशीर्वाद लिया। कलेक्टर गंज स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में भी दर्जन कर बाबा की पूजा अर्चना की।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story