Hapur News: शिक्षा के मंदिर में अध्यापक व अध्यापिका पर अश्लीलता करने का आरोप, अभिभावकों नें किया हगामा

Hapur News: सूचना पर पहुंचे बीईओ और प्रशिक्षु सीओ ने ग्रामीणों को शांत किया और जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 Aug 2024 2:14 AM GMT
Hapur News: शिक्षा के मंदिर में अध्यापक व अध्यापिका पर अश्लीलता करने का आरोप, अभिभावकों नें किया हगामा
X

अध्यापक व अध्यापिका पर अश्लीलता करने का आरोप   (photo: social media )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय में अध्यापक व अध्यापिका पर आपस में अश्लीलता करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। वहीं स्कूल के अध्यापक - अध्यापिका को हटाने की मांग की। जिसके बाद सूचना पर पहुंचे बीईओ और प्रशिक्षु सीओ ने ग्रामीणों को शांत किया और जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया ।

बच्चों की सूचना पर पहुँचे थे ग्रामीण

क्षेत्र के एक गांव के ग्रामीणों ने बताया कि कंपोजिट विद्यालय में एक अध्यापक और एक अध्यापिका है। घर पहुंचकर बच्चों ने बताया कि अध्यापक और अध्यापिका कमरा बंद करके आपस में गलत काम करते हैं। कई बार उनको क्लास रूम में अश्लील हरकत करते हुए भी देखा गया है। इसको दोनों शिक्षकों ने शिकायत करने वाले बच्चों को पीट दिया था। जिसके बाद बच्चों ने घर जाकर स्कूल में होने वाले कारनामों की जानकारी दी। जिससे भडक़े परिजनों और अन्य ग्रामीण एकत्र हो गए और शुक्रवार को विद्यालय में पहुंचकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे बीईओ सर्वेश कुमार और प्रशिक्षु सीओ पीयूष कुमार ने ग्रामीणों को शांत किया और कार्रवाई का भरोसा दिया। जिसके बाद अधिकारियों ने कहा कि इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों की संस्तुति पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीणों थाने में शिकायती पत्र दिया

इसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया। जिसमें आरोप लगाया कि गांव में स्थित कंपोजिट विद्यालय में अध्यापक और अध्यापिका बच्चों के सामने अश्लील हरकत करते हैं। वह कमरा बंद करके अनैतिक कार्य भी करते हैं। जिससे बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। ऐसे में आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

दो छात्रों ने छात्रा को किया कमरे में बंद

14 अगस्त को दस साल की छात्रा के साथ सात व आठ साल के बच्चों ने अश्लीलता करने का प्रयास किया। इससे बौखलाई छात्रा चिल्लाने लगीं। इस पर मौके पर पहुंची एक अध्यापिका ने छात्रा को कमरे से बाहर निकाला। ग्रामीणों ने छात्रा से अश्लीलता की शिकायत पुलिस को नहीं दी, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया।

क्या बोले पुलिस के अधिकारी?

प्रशिक्षु सीओ थाना प्रभारी पीयूष कुमार नें जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है। जिस पर बेसिक शिक्षा विभाग और पुलिस की टीम को जांच के लिए निर्देशित किया गया है। विभागीय जांच होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story