×

Hapur News: विवाहिता ने सुसराल पक्ष पर लगाया दहेज लेने का आरोप, एसपी ने दिया ये आदेश

Hapur News: शादी के दो माह बाद अतिरिक्त दहेज की मांग कर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। एसपी के आदेश पर महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई है ।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 11 April 2024 4:35 PM GMT
Married woman accuses in-laws of taking dowry, case registered on SPs orders
X

विवाहिता ने सुसराल पक्ष पर लगाया दहेज लेने का आरोप, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में अतिरिक्त दहेज की मांग कर ससुराल पक्ष के लोगों ने थाना देहात क्षेत्र के एक मोहल्ले की विवाहिता को पीटा और घर से निकाल दिया। पिछले एक साल से पीड़िता मायके में रह रही है। मामले में एसपी के आदेश पर महिला थाना में पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़िता की तहरीर पर मुकदम दर्ज

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला पन्नापुरी की प्राची शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी 2020 को उसकी शादी जिला बुलंदशहर के रामा ऐंक्लेव के हिमांशु से हुई थी। शादी के दो माह बाद अतिरिक्त दहेज की मांग कर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। घर न बिगड़े इस कारण पीड़िता सब कुछ सहती रही।

पति पत्नी को तलाक देना चाहता

पति काफी समय से पीड़िता को जबरन तलाक देना चाहता है। 15 जनवरी 2023 को पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों ने पीड़िता को बेरहमी से पीटा और घर से निकाल दिया। दहेज की मांग पूरी होने के बाद ही उसे घर वापस लाने की धमकी दी। पिछले एक वर्ष से पीड़िता अपने मायके में रह रही है। मायके पक्ष के लोगों ने आरोपियों से उसे ससुराल ले जाने की मिन्नत की लेकिन, वह अभी भी अपनी मांग पर अड़े हैं। मामले में पीड़िता ने एसपी से शिकायत की थी ।

नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर महिला थाना में उसके पति हिमांशु, सास पूनम, जेठानी राक्षी, जेठ लवी और चचिया ससुर राजकुमार शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामले की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story