Hapur News: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार

Hapur News: 15 मिनट के बाद दमकल के वाहन पहुंचने शुरू हो गए। केमिकल फैक्ट्री होने के चलते पांच गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 6 Sep 2024 7:08 AM GMT
X

केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग   (photo: social media )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के तहसील धौलाना क्षेत्र के मसूरी -गुलावठी मार्ग पर स्थित ओधोगिक क्षेत्र में देर रात एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गईं जिसके चलते आसपास के फैक्ट्री संचालको में हड़कप मच गया। इस फैक्ट्री में केमिकल तैयार किया जा रहा था। वहां पड़े केमिकल के ड्रमों में धमाके होने लगे। इससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। आग की लपटें धुएं के साथ 300 मीटर ऊपर तक उठने लगी। लगभग एक किमी दूर से भी आग की लपटें धुएं के साथ उठती दिखाई दी।सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों नें कड़ी मसक्क्त के बाद आग पर काबू पाया।

आग की लपटे देख मजदूर नें बचाई अपनी जान

पुलिस के अनुसार ओधोगिक क्षेत्र के फेज -2 में स्थित फैक्ट्री सख्या -321 में केमिकल निर्माण का कार्य किया जाता है। देर रात अचनाक फैक्ट्री में आग लग गईं। इस दौरान आग की ऊची लपटो को देखकर आसपास की फैक्ट्री में कार्य कर रहें मजदूर भाग खडे हुए। सूचना पाकर 15 मिनट के बाद दमकल के वाहन पहुंचने शुरू हो गए। केमिकल फैक्ट्री होने के चलते पांच गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया।

आग लगने का कारन स्पष्ट नहीं

स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल भी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल आग की वजह का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के समय फैक्ट्री में कितने कर्मचारी मौजूद थे, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आग लगने का क्या कारण रहा और इसके लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाएगा। लेकिन इतना तय है कि इस घटना ने एक बार फिर औद्योगिक सुरक्षा के मानकों की अनदेखी को उजागर किया है।

कड़ी मशक्कत के पाया आग पर काबू

क्षेत्रीय दमकल अधिकारी सचिन बालियान ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और आग पर काबू पा लिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story