Hapur News: मेटल कटिंग फैक्ट्री में लगी भयंकर आग,चार जनपदों दमकल विभाग की गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Hapur News:

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 15 Nov 2023 4:58 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की पिलखुवा हेंडलूम नगरी के गांव खेड़ा मे स्थित एक मेटल कटिंग फैक्ट्री में लगी भयंकर आग पर बुधवार की देर शाम कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने काबू पाया। शाम तक दमकल विभाग की टीमें लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास करती रही, जिसके बाद मौके पर जेसीबी मशीन लगाकर पानी की सहायता से आग पर काबू पाया गया। वहीं अग्निशमन केंद्र प्रभारी के अनुसार आग फैक्ट्री की दीवार के बराबर से निकल रही विद्युत लाइन से निकली चिंगारी के कारण लगी थी।

फैक्ट्री मे नुकसान का नहीं हो सका आकलन

वहीं मौके पर फैक्ट्री स्वामी के न होने व के कारण नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है। वहीं अब तक चार जनपदों के दमकल वाहन मौके पर आये थे।। गनीमत यह है कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। मंगलवार की देर रात मेटल कटिंग फैक्ट्री में अचानक भयंकर आग लग गई थी। फैक्टरी परिसर में एकत्र कबाड़, रबड़ और प्लॉस्टिक में लगी आग से बिकराल रूप धारण कर लिया।

आसपास स्थित फैक्ट्री में काम कर रहे कामगारों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई। जिसके बाद मामले की सूचना अग्निशमन विभाग को दी। आग बुझाने की दो गाडिय़ों के साथ मौके पर पहुंचे फायर स्टेशन प्रभारी ने मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ से दमकल विभाग की नौं से अधिक गाडिय़ों को मौके पर बुलाया गया। कड़ी मशक्कत के बाद बुधवार की देर शाम तक आग बुझा सकी है।

चार जनपदों की दमकल गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

अग्निशमन केंद्र प्रभारी सचिन बालियान ने बताया कि अभी तक निकली जानकारी के आधार पर फैक्टरी की दीवार के बराबर से विद्युत लाइन निकल रही है, लाइन में फाल्ट होने से निकली चिंगारी से आग लगी है। आग को पूरी तरह से नियंत्रण में किया जा चुका है, आग की विकरालता को देखते हुए पिलखुवा के अलावा हापुड़, मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद के नौं से अधिक दमकल वाहन आग बुझाने में लगाये गये थे। प्लास्टिक व रबर में लगी होने के कारण उसे बुझाने में समस्या आ रही थी। बुधवार की देर शाम तक आग पर काबू पा लिया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story