Hapur News: मेरठ जोन एडीजी ने बैठक में कसे अधिकारियों व थानेदारों के पेंच, दिए निर्देश

Hapur News: एडीजी मेरठ जोन डी के ठाकुर ने बैठक में आए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। लापरवाही पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई तय होगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 18 Aug 2024 1:25 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में पुलिस भर्ती परीक्षा व जनपद की कानून व्यवस्था को लेकर रविवार को एडीजी जोन मेरठ डी के ठाकुर ने जनपद के पुलिस अधीक्षक सहित जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों के साथ पुलिस लाइन सभागार कक्ष में बैठक की। पुलिस की कार्यशैली से असंतुष्ट दिखे अधिकारियों ने अधीनस्थों के जमकर पेंच कसे। अपराधियों पर शिकजा कसने के आदेश दिए। वही उन्होंने नए कानूनों के बारे में आ रही समस्याओं की जानकारी की। बैठक में एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह, एएसपी विनीत भटनागर सहित सभी सीओ व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

समस्त अधिकारियों को यह निर्देश

एडीजी मेरठ जोन डी के ठाकुर ने बैठक में आए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में किसी भी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। लापरवाही पर पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई तय होगी। त्योहारों व पुलिस परीक्षा के चलते सभी तैयारी कर ली जाए। किसी भी प्रकार से माहौल नहीं बिगड़ना चाहिए। लोगों को सुरक्षा का अहसास कराने के लिए दिन-रात सुचारू गश्त होनी चाहिए। लूट, चोरी, छिनैती समेत अन्य आपराधिक वारदातों पर हर हाल में अंकुश लगाया जाए। लंबित वारदातों का पर्दाफाश कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भिजवाया जाए। हिस्ट्रीशीटरों को भी सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए।

इसके अतिरिक्त गांवों में मुखबिर तंत्र और शांति समिति के लोगों को सक्रिय किया जाए। रात्रि गश्त सुचारू रूप से की जाए। लंबित विवेचनाओं का समय से निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शराब, जुआ, सट्टा, खनन व भू माफियाओ के खिलाफ सख्त अभियान चलाकर मुकदमें दर्ज किए जाए। फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बड़े स्तर पर कार्रवाई करे। शातिर अपराधियों, हिस्ट्रीशीटर का सत्यापन कराया जाए। महिला उत्पीड़न सबंधी अपराधो की जाँच व कार्रवाई को प्राथमिकता सें ले। वाहन चोरों के खिलाफ भी कार्रवाई करें। जिन मुकदमों का खुलासा नहीं हो सका है। उन पर अतिरिक्त टीम बनाकर कार्रवाई की जाए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story