Hapur News: कार फंसने पर बुरी तरह भड़क गए विधायक, पुलिस ने ठेकेदार के तीन लोगों को लिया हिरासत में

Hapur News: जगह न मिल पाने पर श्रद्धालुओं को अपने वाहन सड़कों से लेकर गली के अंदर खड़ी करने को मजबूर होना पड़ गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 22 July 2024 6:47 AM GMT
Hapur News: कार फंसने पर बुरी तरह भड़क गए विधायक, पुलिस ने ठेकेदार के तीन लोगों को लिया हिरासत में
X

कार फंसने पर बुरी तरह भडक़ गए विधायक   (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के ब्रजघाट में वर्षा के चलते पार्किंग में जलभराव होने से ब्रजघाट तीर्थनगरी से जुड़े सभी रास्ते चौक होने से श्रद्धालुओ को काफी समस्या का सामना करना पड़ा । साथ ही गढ़ विधायक की कार भी जाम के चलते फंस गई। जिसका पता लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस पार्किंग ठेकेदार के तीन कर्मचारियों को पकड़ लाई।

बारिश नें बिगाडी तीर्थनगरी की व्यवस्था

झमाझम बारिश होने से ब्रजघाट तीर्थनगरी की पार्किंग तालाब में तब्दील हो गई थी। जिसके कारण गुरु पूर्णिमा पर उमड़ी लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ को अपने वाहन खड़े करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जगह न मिल पाने पर श्रद्धालुओं को अपने वाहन सड़कों से लेकर गली के अंदर खड़ी करने को मजबूर होना पड़ गया। जिससे कुछ ही देर के भीतर समूची तीर्थनगरी के रस्ते चौक हो गए और उससे जुड़े सभी प्रवेश द्वारों पर भीषण जाम भी लग गया। जिसमें क्षेत्रीय विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया की कार भी फंस गई। काफी प्रयास करने के बाद भी जब कार नहीं निकल पाई तो विधायक का पारा चढ़ गया। जिसका पता लगते ही स्थानीय पुलिस में हडक़ंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने पार्किंग ठेकेदार के तीन कर्मचारियों को दबोचकर चौकी में पहुंचा दिया। इसके उपरांत पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए जैसे तैसे विधायक की कार को सडक़ पर लग रहे जाम के झाम से बाहर निकलवा। परंतु इसके बाद भी देर शाम तक सडक़ों पर भीषण जाम के साथ ही गली मोहल्लों में कार खड़ी होने से आवागमन बुरी तरह प्रभावित रहने से स्थानीय लोगों समेत व्यापारियों को भी दुश्वारी झेलने को मजबूर होना पड़ा। पार्किंग में पानी भरा होने के कारण जैसे तैसे सडक़ों के किनारे समेत गली मोहल्लों में कार खड़ी करने वाले श्रद्धालुओं को वापसी के दौरान भारी दिक्कतों से जूझना पड़ा, क्योंकि जाम के झाम में फंसीं कारों को बाहर निकाल पाना बड़ी चुनौती साबित हो गया था।

क्या बोले तीर्थ नगरी के विधायक

विधायक हरेंद्र सिंह तेवतिया का कहना है कि पालिका स्तर से जो स्थान चिन्हित किए हुए हैं, उनके अलावा भी ठेकेदार के कर्मचारी मनमानी करते हुए गली मोहल्ले से लेकर दूसरी जगह भी अवैध ढंग में पर्ची काट रहे थे। जो सरासर गलत होने के कारण ऐसा किसी भी दशा में नहीं होने दिया जाएगा।

चौकी प्रभारी नें तीन को किया गिरफ्तार

ब्रजघाट चौकी प्रभारी इंद्रकांत यादव का कहना है कि पार्किंग में पानी भरने के कारण वाहन सडक़ों पर खड़े हुए थे। जिनसे वसूली होने पर जाम की स्थिति बनने पर ठेकेदार के तीन कर्मचारियों को पूछताछ के लिए चौकी में लाया गया है।

पालिका प्रशासन कोई सुध लेने को नहीं है तैयार

बारिश होने पर पार्किंग स्थल के तालाब में तब्दील होने से श्रद्धालुओं को भारी दिक्कत होने के बाद भी पालिका प्रशासन जनहित से जुड़ी इस समस्या का कोई स्थाई समाधान कराने की तरफ कोई तवज्जोह देने को तैयार नहीं है। हालांकि पार्किंग ठेके से पालिका को प्रतिवर्ष 80 लाख से भी अधिक की आमदनी प्राप्त होती है। ईओ मुक्ता सिंह का कहना है कि पार्किंग स्थल में पानी भरने से तीर्थनगरी की सडक़ों पर वाहन खड़े होने की यह समस्या अक्सर उत्पन्न हो जाती है, जिसका स्थाई समाधान कराने को लेकर योजना तैयार कराई जा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story