Hapur News: नाग या नागिन गावों वालों का कौन हैं जानी दुश्मन, तीन की मौत, दो का उपचार जारी

Hapur News: सांप ने गांव में अब तक पांच लोगों को अपना शिकार बनाया हैं। गांव में सांप के काटने के बाद ग्रामीणों में डर का माहौल बन गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 Oct 2024 3:35 PM GMT
Hapur News  ( Pic- News Track)
X

Hapur News  ( Pic- News Track) 

Hapur News : उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव सदरपुर गांव में सांप के काटने से दो मासूमों सहित मां की मौत हो चुकी हैं। सांप ने गांव में अब तक पांच लोगों को अपना शिकार बनाया हैं। गांव में सांप के काटने के बाद ग्रामीणों में डर का माहौल बन गया है। लोग घरों में लाठी डंडे लेकर घूम रहे हैं और गांव के ग्रामीण अपने परिवार के बच्चों की सुरक्षा को लेकर रिश्तेदारी में भेज रहे हैं। लगातार हो रही इन घटनाओं से गांव में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने इस सांप को ढूंढने के लिए गांव में सांप पकड़ने वाले बुला रखे हैं।

तीन की मौत, दो का इलाज जारी

थाना बहादुरगढ़ के गांव सदरपुर का रहने वाला रिंकू मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। रिंकू के परिवार में उसकी पत्नी पूनम, 12 वर्षीय बेटी साक्षी और 9 वर्षीय बेटा कनिष्क के साथ में रहता है। करवाचौथ की रात को पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ जमीन पर बिस्तर लगाकर कर सो रही थी। देर रात अचानक दोनों बच्चों की जोरदार चीख निकली, चीख सुनते ही पूनम की आंख खुल गई। आनन-फानन में वह उठी तो उसने देखा कि चादर के पास एक सांप बैठा है, इसी दौरान उसके हिलने पर उसे भी सांप ने डस लिया। पत्नी और बच्चों की चीख-पुकार सुनकर रिंकू भी उठ गया। रिंकू ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और तीनों को अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया था।

सांप पकड़ने के लिए चलाया सर्च अभियान

वहीं सोमवार की रात को गांव का प्रवेश अपने परिजनों के साथ घर में सो रहा था, रात को करीब 3 बजे सांप ने प्रवेश को काटकर घायल कर दिया, जिसको मेरठ के लिए रेफर कर दिया था। जहां उसके एंटी स्नेक डोज लगाई गई, जिसके बाद उसकी हालत में सुधार है। इन घटनाओं के बाद वन विभाग ने गांव में सर्च अभियान चलाकर प्रवेश के घर के पीछे बिटोरे के बीच से सांप को पकड़ लिया और उसको कब्जे में लेकर नर्सरी भेज दिया। वहीं मंगलवार की रात को प्रवेश की पत्नी ममता को भी सांप ने अपना शिकार बना लिया, जिसके बाद उसको भी अस्पताल में भर्ती कराया गया, घायल महिला ममता की हालत में सुधार है।

गांव के लोग खौफ में जीने को मजबूर

इन घटनाओं के बाद गांव के लोग डर के साए में जी रहे हैं और जब तक सांप पकड़ा नहीं जाता, कई लोग अपने परिवार को रिश्तेदारों के यहां भेज रहे हैं। वन विभाग ने एक सांप को तो पकड़ लिया है, लेकिन जो सांप लोगों को काट रहा है, वह अभी तक पकड़ा नहीं गया है। लोगों का मानना है कि यह करैत सांप हो सकता है, जो अक्सर रात में सोते समय लोगों को काटता है। कुल मिलाकर गांव में दहशत का माहौल है। हालांकि वन विभाग की टीम भी क्षेत्र में नजर बनाए हुए है।

वन विभाग की टीम ने बुलाये सपेरे

वन विभाग की टीम ने रहस्यमयी सांप को पकड़ने के लिए मेरठ से सपेरों को बुलाया हैं। गांव में खौफ का पर्याय बन चुके सांप के पकड़ने के लिए कई सपेरे लगाए गए, लेकिन किसी कों भी सफलता नहीं मिली। दिनभर गांवों में घरों के आसपास झाड़ियों में सपेरे बीन बजाकर सांप को तलाशते रहे। बीन की धुन पर काफी कोशिशों के बाद सांप का कुछ पता नहीं चल सका है।

यह है लोगों की मौत की वजह

वन विभाग की मानें तो ये सांप करैत सांप हो सकता हैं। करैत सांप रात के अंधेरे में निकलते हैं। जो लोगों के घर में घुस जाते हैं। उसके बाद जमीन पर सोते हुए लोगों को काटते हैं। कुछ ही देर बाद लोगों की मौत हो जाती हैं। यह सांप जहरीला होता हैं जिसकी वजह से समय से इलाज न मिलने से मौत का कारण बन जाता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story