Hapur News: मुस्लिम युवक को शिवभक्तों के साथ बम-बम भोले के जयघोष लगाने पड़े भारी, गांव के लोग दे रहे धमकी

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि, किसी भी हाल में गांव का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 11 Aug 2024 2:24 AM GMT
Hapur News
X
पुलिस की मौजूदगी में युवक ने लगाए थे बम-बम भोले के जयकारे (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना सिंभावली क्षेत्र के गांव वैठ के रहने वाले एक व्यक्ति ने स्याना नहर चौकी पर हिंदू एकता की मिशाल पेश कर कांवड़ियों की सेवा के लिए शिविर लगाया था, जिसमें भोले के भक्तों का जोरदार स्वागत किया गया था। शिवभक्तों के साथ उसने भी बम-बम भोले के जयघोष लगा दिए। इस बात से नाराज होकर मुस्लिम समाज के लोग उसको जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और गांव से पलायन करने का दबाव बना रहे हैं। पीडि़त नें भयभीत होकर आरोपियों के खिलाफ अपनी जान माल की सुरक्षा को लेकर थाने में तहरीर दी है।

पीड़ित की जुबानी, मुकदमे की कहानी

पीड़ित ने बताया की वह अमन पसंद व्यक्ति है। थाना क्षेत्र के गांव वैठ के रहने वाला है। कारी अब्दुल्ला ने कहा की कांवड़ यात्रा के दौरान 30 जुलाई को कुछ हिंदू समाज के लोगों के साथ भाईचारे का पैगाम देने के मकसद से उन्होंने स्याना बॉर्डर पर कांवड़ शिविर लगाया था। इसमें कांवड़ियों के लिए खानपान से लेकर जलपान तक की व्यवस्था की थी। यह सब पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में किया गया था। जिसमें पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे थे। कांवडिय़ों के स्वागत में अधिकारियों के साथ पीड़ित ने भी भगवान शिव के जयघोष के नारे लगाये थे। जिसका वीडियो क्षेत्र में वायरल हो गया था। वायरल वीडियो को देख गांव समेत आसपास के रहने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने उसके घर पर पथराव कर दिया। जाते हुए उसे गांव सें पलायन करने की धमकी देकर गए। जिसके कारण वह बहुत ही भयभीत है।

माहौल खराब करने वालों पर होगी कार्रवाई

गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि, किसी भी हाल में गांव का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। पीड़ित की तहरीर पर नामजद आरोपियों अलीशान, अज्जू, वसीम, शाकिर समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story