Hapur News: कांवड़ियों पर थूकने से हंगामा, अमानवीय कृत्य अंजाम देकर मदरसे में कैद हो गए आरोपी, SP ने संभाला मोर्चा

Hapur News: एएसपी विनीत भटनाकर ने बताया कि वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। एक आरोपी को मौके सें गिरफ्तार किया गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 1 Aug 2024 7:56 AM GMT
Hapur News
X

गुस्साए कांवड़ियों ने किया हंगामा (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की नगर कोतवाली क्षेत्र के बुलंदशहर रोड स्थित एक मदरसे के बाहर खड़े कुछ मुस्लिम युवकों ने कांवड़ियों के जत्थे पर थूक दिया। वहीं, कावड़ियों पर गंदा पानी भी फेंका गया। विरोध करने पर अभद्रता की गई। इसके बाद आक्रोशित कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर हिंदू संगठन के लोग भी मौके पर पहुंच गए। एसपी ज्ञानंजय सिंह समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हालात पर काबू पाया। पुलिस वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर रही है।

इस बात को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि हापुड़ से जल लेने के लिए कांवड़ियों का एक जत्था बुलंदशहर रोड से होकर गंतव्य की और जा रहा था। बुलंदशहर रोड पर स्थित एक मदरसे के बाहर कुछ युवक खड़े थे, जिन्होंने कांवड़ियों के जत्थे पर थूक दिया। इसी बीच आरोपियों ने गंदा पानी कांवड़ियों पर फेक दिया। इसके बाद युवक भाग कर मदरसे के अंदर चले गए। दरवाजा बंद कर खुद को मदरसे में कैद कर लिया। इसकी जानकारी वहां से गुजर रहे अन्य कांवड़ियों को लगी तो सभी में रोष व्याप्त हो गया।

हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने की कार्रवाई की मांग

आक्रोशित कावड़ियों ने अपनी कावड़ सड़क किनारे रख दी और मदरसे के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सुधीर अग्रवाल काफी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। इस अमानवीय कृत्य को लेकर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं में भी रोष व्याप्त हो गया। मामले की जानकारी पर एसपी ज्ञानंजय सिंह एएसपी विनीत भटनागर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह, हाफिजपुर थाना प्रभारी आशीष कुमार समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर कांवड़ियों को शांत कराया।


कार्रवाई का दिया आश्वासन

एएसपी विनीत भटनाकर ने बताया कि वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। एक आरोपी को मौके सें गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story