×

Hapur News: नगर निकाय चुनाव को लेकर मुस्तैदी बढ़ी, मतदान केंद्रों का हुआ निरीक्षण

Nagar Nikay Chunav 2023: मतदान की तारीख निकट आने के साथ ही हापुड़ जनपद में उम्मीदवारों के बीच वोटों का गुणा-गणित भी शुरू हो गया है। 2023 में गढ़मुक्तेश्वर में नगरपालिका का चेयरमैन का ताज किसके सिर पर सजेगा, इसको लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी ताल ठोंकनी शुरू कर दी है।

Avnish Pal
Published on: 9 May 2023 6:40 PM GMT
Hapur News: नगर निकाय चुनाव को लेकर मुस्तैदी बढ़ी, मतदान केंद्रों का हुआ निरीक्षण
X
नगर निकाय चुनाव से पहले निरीक्षण करती पुलिस (Pic: Newstrack)

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर में नगर निकाय के निष्पक्ष चुनावों को लेकर हापुड़ में पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। मतदान की तारीख निकट आने के साथ ही हापुड़ जनपद में उम्मीदवारों के बीच वोटों का गुणा-गणित भी शुरू हो गया है। 2023 में गढ़मुक्तेश्वर में नगरपालिका का चेयरमैन का ताज किसके सिर पर सजेगा, इसको लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी ताल ठोंकनी शुरू कर दी है। इसी बीच जिले में निष्पक्ष चुनाव और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी मंथन भी शुरू हो गया है। हापुड़ के एएसपी मुकेश चन्द्र मिश्र के मुताबिक गड़बड़ी करने वाले लोगों और अपराधियों की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।

मतदान केंद्रों का निरीक्षण का लिया जायजा

एएसपी हापुड़ मुकेश चन्द्र मिश्र ने बताया कि नगर पालिका के चुनाव को लेकर पूरी तैयारी है। पहले ही सभी सीओ और एसएचओ मुस्तैदी बरतने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने और मॉनीटरिंग टीम निर्धारित करने के भी पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं। पुलिस फोर्स को लेकर मतदान बूथों का निरीक्षण किया गया है। इसके अलावा अंतर्जनपदीय सीमाओं पर निगरानी रखी जा रही है।

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराना हमारी प्राथमिकता

एएसपी ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से हों। इसके साथ-साथ हमारी टीम किसी भी अवैध गतिविधि पर पूरी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था का पूरी तरह पालन हो। एएसपी ने कहा कि पुलिस की टीम लगातार अभियान चला रही है। किसी भी वांछित या अपराधी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जनपद में नगर निकाय चुनाव में 11 मई को दूसरे चरण में वोटिंग होगी, जबकि 13 मई को नतीजे आएंगे।

रिश्ते हुए तार-तार, नाबालिग के साथ मौसा सहित तीन लोगों ने किया गैंगरेप

पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां मौसा समेत तीन लोगों पर एक नाबालिक के साथ गैंगरेप करने का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि एक नाबालिग के साथ मौसा समेत तीन लोगों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़िता की मां ने थाने में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले मौसा की अपनी भांजी पर गंदी निगाही थी। जिसने मौका देखकर नाबालिग भांजी के साथ अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।

वारदात के दौरान दरिंदों ने गैंगरेप का अश्लील वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पीड़ित नाबालिग ने पूरी घटना अपने परिजनों को बताई। पीड़िता की मां को जब उसकी बेटी ने मामले से अवगत कराया तो उसके पैरों तलें जमीन खिसक गई। उसने पिलखुवा थाने में तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है। पिलखुआ डीएसपी वरुण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसा समेत तीन लोगों पर गैंगरेप का आरोप है। मामले में तहरीर प्राप्त करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story