×

Hapur News: हथियार सप्लाई करने वाला एक तस्कर गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद, नोएडा एसटीएफ ने की कार्यवाही

Hapur News: नोएडा एसटीएफ ने घेराबंदी कर हापुड़ जनपद के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के रेलवे क्रॉसिंग के समीप कच्चे रास्ते से एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ उन लोगों की तलाश में जुटी है जिन्हें तस्कर हथियार सप्लाई करने वाले था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 30 Jan 2024 7:12 AM GMT
Hapur News
X
एसटीएफ की गिरफ्त में तस्कर (सोशल मीडिया)

Hapur News: स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक तस्कर को गिरफ्तार कर हथियारों का जखीरा पकड़ा है। आरोपी के पास से एक पिस्टल सहित बड़ी सख्या में कारतूस बरामद किए गए है। पूछताछ में पता चला है कि तस्कर कम कीमत में हथियार खरीदकर उसे अधिक दाम पर बदमाशों को बेचता था। तस्कर गिरोह के अन्य सदस्यों को भी तलाश की जा रही है। खास बात यह है कि ये उन्हीं बदमाशों को हथियार सप्लाई करते थे, जो किसी घटना को अंजाम देने जा रहे होते थे। लेकिन एसटीएफ गौतमबुद्धनगर ने पहले हथियार सप्लाई की खेप को पकड़ कर बदमाशों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

इस तरह हो सकी हथियार तस्कर की गिरफ्तारी

नोएडा एसटीएफ यूनिट का नेतृत्व कर रहे अवध नारायण चौधरी ने बताया कि, हमारी टीम जनपद हापुड क्षेत्र में भ्रमणशील थी, इस दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि अवैध असलहा की तस्करी करने वाले गैंग का एक सदस्य रेलवे क्रासिंग के पास किसी का इंतजार कर रहा है। इस सूचना को सटीक मानते हुए एसटीएफ गौतमबुद्धनगर की टीम द्वारा पिलखुआ कोतवाली पुलिस के साथ रेकवे क्रासिंग पर पहुँचकर घेराबंदी करके शिवम उर्फ डिब्बा को गिरफ्तार कर लिया गया।


पूछताछ में तस्कर ने किया खुलासा

एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी शिवम सैनी उर्फ डिब्बा ने बताया कि उसकी उम्र लगभग 23 वर्ष है। वह बाहरवीं पास करने के बाद मोहन स्टेट जनपद गाजियाबाद में वेयर हाउस में काम करने लगा था और वही पर उसकी मुलाकात छोटू नामक लड़के से हुई थी, जो वहीं पर काम करता था। छोटू ने ही उसको हरेन्द्र पुत्र वेद प्रकाश निवासी ग्राम खैला जनपद बागपत से मिलवाया था जो अवैध हथियारों की तस्करी का काम करता था। उसके बाद इस अवैध काम में शामिल हो गया था। वही, इस गैंग में दीपक उर्फ फुर्तिला उर्फ प्रधान निवासी खुर्जा बुलन्दशहर भी शामिल हैं। हरेन्द्र और दीपक उर्फ फुर्तिला उर्फ प्रधान भी अवैध हथियारों की तस्करी करते थे, जो उसको अवैध हथियार एंव कारतूस देते थे। इसके बाद वह इन लोगों के बताये हुए स्थानों पर जाकर अवैध हथियार एंव कारतूस को बेच देता था, जिसमें उसे प्रति असलहा 10 से 15 हजार रूपये मिल जाता था। तस्कर शिवम सैनी उर्फ डिब्बा ने यह भी बताया कि वर्ष 2020 में दीपक उर्फ फुर्तिला उर्फ प्रधान अवैध हथियारों की तस्करी के आरोप में दिल्ली से जेल जा चुका है। गिरफ्तार तस्कर शिवम सैनी उर्फ डिब्बा की अन्य अपराधिक गतिविधियों के सम्बन्ध में छानबीन की जा रही है।

तस्कर से यह सामान किया बरामद

नोएडा एसटीएफ टीम ने एक पिस्टल 32 बोर, 85 कारतूस 32 बोर, 4 कन्ट्रीमेड पिस्टल 315 बोर, 6 कारतूस 315 बोर व बिना नंबर की बुलेट मोटरसाइकिल सहित एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

नेटवर्क पर काम कर रही एसटीएफ की टीम

एसटीएफ इन दिनों तस्करों के नेटवर्क पर काम करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि तस्करी दिल्ली एनसीआर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में की जाती है। तस्कर हथियार सप्लाई करने से पहले बदमाश का पूरा खाका खंगाल लेते हैं। हालांकि, एसटीएफ ने आशंका भी जताई है कि तस्कर यूपी के कुख्यात गिरोह के बदमाशों को भी हथियार सप्लाई करते थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story