Hapur News: निर्वतमान BJP विधायक ने जाति प्रमाण पत्र का उठाया मुद्दा, ADM को सौंपा ज्ञापन

Hapur News: जनपद में कोरी समाज का जाति प्रमाण पत्र न बनाये जाने को लेकर निर्वतमान भाजपा विधायक ड़ॉ कमल मलिक कोरी समाज के लोगों के साथ कलक्ट्रेट पहुँचे। एडीएम संदीप सिंह को मिलकर ज्ञापन सांपा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 5 Feb 2024 11:20 AM GMT
hapur news
X

निर्वतमान बीजेपी विधायक ने जाति प्रमाण पत्र बनाये जाने का उठाया मुद्दा (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद में कोरी समाज का जाति प्रमाण पत्र न बनाये जाने को लेकर निर्वतमान भाजपा विधायक ड़ॉ कमल मलिक कोरी समाज के लोगों के साथ कलक्ट्रेट पहुँचे। एडीएम संदीप सिंह को मिलकर ज्ञापन सांपा। एडीएम ने जल्द से जल्द प्रमाण पत्र बनाये जाने का आश्वासन दिया।

पूर्व विधायक ने ज्ञापन सौपकर की यह मांग

ज्ञापन देते हुए निवर्तमान विधायक ड़ॉ कमल मलिक ने बताया कि जिले का समस्त कोरी समाज, कोरी जाति के जाति प्रमाण पत्र न बनाए जाने पर अत्यंत दुखी व परेशान है। हर संभव प्रयास करने व आवेदनों के साथ सभी साक्ष्य लगाने के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा उनके जाति प्रमाण पत्रों को निरस्त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लेखपाल द्वारा गांव में जाति तस्दीक की जाती है, जहां वह अपनी रिपोर्ट में लिखते हैं कि गांव में हिंदू जुलाहा के नाम से जाना व पुकारा जाता है तो इन्हें कोरी जाति का जाति प्रमाण पत्र कैसे निर्गत किया जाए। यह रिपोर्ट लिखकर उनके आवेदन निरस्त किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि समाज के अथक प्रयास करने के बाद भी बार-बार निराशा का ही सामना करना पड़ रहा है। जाति प्रमाण पत्र न बनने से नवजात का भी भविष्य खराब हो रहा है। साल 2019 व 22 में तत्कालीन जिलाधिकारी ने मेरे कहने से इस समाज के जाति प्रमाण बनाए थे ।अब मैं प्रशासन फिर से मांग करता हूं कि कोरी समाज के जाति प्रमाण पत्र बनाए जाए यह उनका संवैधानिक अधिकार है।

इस मौके पर यह लोग रहे मौजूद

इस मौके पर दिनेश कोरी, चरण सिंह कोरी, पंकज कोरी, मुकेश कोरी, अधिवक्ता दीपक कुमार, भाजपा एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष सुमित पार्चा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story