एकता की मिसालः मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल, भेंट किए गुलाब

Hapur News: कांवड़ यात्रा के दौरान ये शिव भक्त हापुड़ से होते हुए ही बुलंदशहर, खुर्जा,अलीगढ़ हाथरस अन्य विभिन्न जनपदों की ओर प्रस्थान करते हैं।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 31 July 2024 10:09 AM GMT
hapur news
X

मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद में बुधवार को हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल उस समय देखने को मिली, जब हरिद्वार से चलकर हापुड़ पहुंच रहे शिव के भक्तों यानी कावड़ियों पर मुस्लिम समाज के लोगों ने न सिर्फ पुष्प वर्षा की, बल्कि कावड़ियों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया और पानी पिलाकर उनकी प्यास भी बुझाई और फल वितरित किये। बता दें कि सावन माह चल रहा है। इसके साथ ही कांवड़ मेले का भी आगाज हो चला है। जिसके लिए शिव भक्त कांवड़िये हरिद्वार से गंगा जल भरकर अपने-अपने गंतव्य की ओर निकल पड़े हैं।

मुस्लिम लोगों ने की कावड़ियों की सेवा

कांवड़ यात्रा के दौरान ये शिव भक्त हापुड़ से होते हुए ही बुलंदशहर, खुर्जा,अलीगढ़ हाथरस अन्य विभिन्न जनपदों की ओर प्रस्थान करते हैं। मेले के दौरान यहां हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द के कई उदाहरण देखने को मिल जाते हैं। मुस्लिम समाज के लोग कांवड़ियों की सेवा करते देखे जा सकते हैं। बुधवार को बुलंदशहर रोड पर स्थित एसबीआई बैंक के निकट संत मुनि वेलफेयर ट्रस्ट के कुछ समाजसेवी मुस्लिम भाईयों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर न सिर्फ कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की, बल्कि शिव भक्तों को फूल माला पहनकर उनका स्वागत किया और इस भीषण गर्मी में जल भी पिलाया।

क्या बोले मौलाना कारी इरशाद?

मौलाना कारी इरशाद ने बताया कि हापुड़ जनपद की आवाम को मोहब्बत नगर के नाम से जाना जाता है। हम यहां से एक संदेश देना चाहते हैं कि हापुड़ के लोग कितने अच्छे और कितने मोहब्बत वाले लोग हैं।हमें कांवड़ियों से कोई परहेज नहीं है। ना ही शिव भक्ति से हमें कोई परहेज है। हमें बहुत अच्छा लगता है।कांवड़ियों दुआ के लिए जाते हैं।हम चाहते हैं कि हमारी दुआ भी कांवड़ियों के साथ शामिल हो जाए। हम उनकी सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। खाना-पानी से लेकर दवा तक की हम व्यवस्था करते हैं।हम अपने इस काम से प्रेम का संदेश देना चाहते हैं।

यह लोग रहे मौके पर मौजूद

इस मौके पर मौलाना कारी इरशाद, छोटे खा, फैज अंसारी , बाबू अंसारी, हुसमुदीन सैफी, चाँद, बाबू सियालिया, कबीर खान, ओरेंजिएब सैफी और इलियास अंसारी मौजूद रहे।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story