Hapur News: हापुड़ में माहौल खराब करने की कोशिश, मंदिर की मूर्ति तोड़ने वाला निकला मुस्लिम

Hapur News: गांव में एक संदिग्ध व्यक्ति पहुंचा और मंदिर में रखी देवी-देवताओं की मूर्ति को खंडित कर दिया। सुबह होने पर जब लोग पूजा अर्चना के लिए मंदिर परिसर में पहुंचे तो मूर्ति खंडित दिखाई दी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 Aug 2024 4:12 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के सिम्भावली थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर बुकलाना में बिहार के रहने वाले व्यक्ति ने गांव स्थित गोरखनाथ और जाहरवीर बाबा मंदिर में पहुंचकर मूर्तियों को खंडित कर दिया था जिससे ग्रामीणों में आरोपी के खिलाफ आक्रोश पनप गया था । सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरु कर दी है। वहीं ग्रामीण समेत बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर रोष जताया और आरोपी पर कार्रवाई की मांग की थी

गांव निवासी नें दी थी थाने में तहरीर

गांव अकबरपुर बुकलाना में रहने वाले दीपक ने इस संबंध में थाने में तहरीर दी है। जिसमें उल्लेख किया है कि गांव में स्थित जाहरवीर बाबा और गोरखनाथ बाबा का मंदिर है। जिस पर रोजाना गांव के लोग पूजा अर्चना करने जाते हैं। आबादी के बीच में मंदिर है, जहां पर लोगों को आवागमन जारी रहता है। उन्होंने बताया कि गांव में एक संदिग्ध व्यक्ति पहुंचा और मंदिर में रखी देवी-देवताओं की मूर्ति को खंडित कर दिया। सुबह होने पर जब लोग पूजा अर्चना के लिए मंदिर परिसर में पहुंचे तो मूर्ति खंडित दिखाई दी। जिसकी सूचना मिलते ही गांव के लोग एकत्र हो गए और मौके पर पहुंच गए और मूर्ति खंडित करने वाले के प्रति रोष व्याप्त हो गया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत किया और जांच शुरु कर दी। इस दौरान पुलिस ने गांव में संदिग्ध दशा में घूम रहे व्यक्ति को दबोच लिया और थाने ले आई। वहीं पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया है ।

बिहार का निकला आरोपी

प्रशिक्षु सीओ एवं थाना प्रभारी पीयूष कुमार ने बताया कि मूर्ति खंडित होने की सूचना मिली थी। मामले को गंभीरता से लिया गया और शक के आधार पर व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जो गांव में पहले कभी नहीं दिखा,आरोपी ने अपना नाम नजीर खान बताया है। वह बिहार जिले के सीतागढ़ी थाना पुपरी का रहने वाला है। गांव में शांति का माहौल है, गांव के लोगों द्वारा देवी देवताओं की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story