×

Hapur News: 26 फरवरी को प्रधानमंत्री करेंगे इस तीर्थनगरी के रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण का शिलान्यास

Hapur News: पिछले वर्ष रेल मंत्रालय द्वारा रेलवे स्टेशनों की दशा सुधारने के लिए हापुड़ जंक्सन और गढ़मुक्तेश्वर जंक्सन रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयन किया गया था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 18 Feb 2024 6:53 AM GMT
hapur news
X

26 फरवरी को पीएम करेंगे गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण का शिलान्यास (न्यूजट्रैक)

Hapur News: अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी के रेलवे स्टेशन का जल्द ही सुंदरीकरण शुरू हो जाएगा। 26 फरवरी को रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन कार्य का शिलान्यास करेंगे। छह करोड़ रुपये की लागत से रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण के साथ यात्रियों की सुविधाएं बढ़ेंगी। पिछले वर्ष रेल मंत्रालय द्वारा रेलवे स्टेशनों की दशा सुधारने के लिए हापुड़ जंक्सन और गढ़मुक्तेश्वर जंक्सन रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चयन किया गया था।

26 फरवरी को होगा शिलान्यास

जनपद के हापुड़ रेलवे स्टेशन पर अगस्त में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास किया गया था। इसके साथ ही अब गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण की तैयारी जोरों पर है। 26 फरवरी को गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रम की रेलवे अधिकारियों ने तैयारियां शुरु कर दी है।

छह करोड़ की लागत से होगा सुंदरीकरण

गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन का शिलान्यास के बाद छह करोड़ रुपये की लागत से सुंदरीकरण सहित भव्य बनाया जाएगा, जिसमें रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार मंदिर के द्वार जैसा दिखेगा। रेलवे स्टेशन के बाहर की तरफ फव्वारा लगाया जाएगा। इसके साथ सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतिक्षा कक्ष, शौचालय, आवश्यकतानुसार लिफ्ट/एस्केलेटर, स्वच्छता, मुफ्त वाई-फाई, वाहन पार्किंग जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।

क्या कहते है रेलवे के उच्च अधिकारी

कार्य निरीक्षक वीके त्यागी का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 26 फरवरी को कार्य का ऑनलाइन शिलान्यास करने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

रोजगार सहित अन्य सुविधाओं का मिले का लाभ

प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास को लेकर गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी के लोगों में काफी खुशी है। उनका कहना है कि रेलवे स्टेशन पर तमाम सुविधाएं अभी तक नहीं थी। लेकिन अब अमृत योजना के तहत ये सुविधाएं बढ़ेगी। वहीं स्टेशन अधीक्षक सतेन्द्र कुमार का कहना है कि अमृत योजना में स्टेशन का चयन होने के बाद यहाँ रोजगार सहित अन्य समस्त सुविधाएं मिल सकेगीं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story