Hapur News: कांवड़ियों के स्वागत में जुटी खाकी, शिवभक्तों के पैरों में पड़े छालों पर मरहम लगाती पुलिस की खूब हो रही तारीफ़

Hapur News: पैदल लंबा सफर करने के कारण कांवड़ियो के पैर में छाले पड़ गए थे, जिसके कारण वह चल नहीं पा रहे थे। ऐसे में पुलिस के जवानों ने कांवड़ियों के पैर के जख्मों पर खुद अपने हाथ से मरहम पट्टी किया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 31 July 2024 5:28 PM GMT
Police is being praised for applying ointment on the blisters on the feet of Kanwariyas
X

कांवड़ियों के पैरों में पड़े छालों पर मरहम लगाती पुलिस की खूब हो रही तारीफ़: Photo- Newstrack

Hapur News: उत्तर प्रदेश में सावन के महीने में कांवड़ लेकर जलाभिषेक के लिए जा रहे कावड़ियों के स्वागत और उत्साहवर्धन के लिए विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहें है। वहीं, हापुड़ जनपद के थाना हाफिजपुर के मेरठ बुलंदशहर हाइवे 334 ए पर कांवड़ियों के आदर-सत्कार में पुलिस का बड़ा धार्मिक और मानवीय रूप सामने आया है। दरअसल बुधवार को कांवड़ियों की बड़ी घूम देखी गई। जहां उत्तराखंड के हरिद्वार के गंगा तटों से कांवड़िया जल लेकर थाना क्षेत्र के मार्गो सें नंगे पांव कांवड़ लिए शिवभक्तों के स्वागत में जगह-जगह लोग अपनी सामर्थ्य के अनुसार लगे हुए थे।

जहां कावंडियो का झुंड जब थाना हाफिजपुर क्षेत्र में पहुँचे तो वहां पुलिस ने कांवड़ियों पर पहले पुष्प वर्षा की। इस दौरान पैदल लंबा सफर करने के कारण कांवड़ियो के पैर में छाले पड़ गए थे, जिसके कारण वह चल नहीं पा रहे थे। ऐसे में पुलिस के जवानों ने कांवड़ियों के पैर के जख्मों पर खुद अपने हाथ से मरहम लगाकर पट्टी बांधी और उनको शिवालय तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित किया।


पुलिस के इस रूप को देख कर लोग हुए हैरान

अक्सर पुलिस का शब्द आते ही लोगों के मन में हमेशा नेगेटिव भावना आने लगती है, लेकिन जब थाना हाफिजपुर क्षेत्र के मोढ़ी अंडरपास के पास पुलिस के इस रूप को लोगों ने देखा तो कहा वाकई यूपी में अब मित्र पुलिस का असली चेहरा देखने को मिल रहा है।दरअसल कावड़ियों को देखकर पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोका और उन्हें पहले पानी की बॉटल दी और फिर उनको नाश्ता पानी कराया।

साथ ही साथ उनका उत्साहवर्धन करने के लिए उन पर न सिर्फ फूलों की बारिश की बल्कि जिन कावड़ियों के पैरों में छाले और जख्म थे उनके पैरों के जख्मों को साफ कर बकायदा उसकी ड्रेसिंग भी की। इस काम को देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस की जमकर सराहना की, जिन लोगो ने भी पुलिस के इस रूप को देखा तो हर कोई हैरान और भावुक हुआ।वहीं, हाफिजपुर थाना प्रभारी आशीष कुमार के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों का यह काम दिन भर चलता रहा। ऐसे में पुलिस का यह मानवीय और धार्मिक रूप पूरे जिले में चर्चा का विषय भी बना रहा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story