×

Hapur News: फर्जी CBI इंस्पेक्टर बनकर पुलिस को दे रहा था चकमा, ऐसे हुई गिरफ्तारी

Hapur News: मतदान केंद्र पर पहुंचकर एक व्यक्ति खुद को सीबीआई का इस्पेक्टर बता रहा था। पुलिस ने युवक के फर्जी अधिकारी होने के शक के आधार पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 April 2024 6:30 AM GMT
हिरासत में लिया गया युवक।
X

हिरासत में लिया गया युवक। (Pic: Newstrack)

Hapur News: हापुड़ के थाना देहात क्षेत्र के एलएन पब्लिक स्कुल में बने मतदान केंद्र पर पहुंचकर एक व्यक्ति खुद को सीबीआई का इस्पेक्टर बता रहा था। पुलिस ने युवक के फर्जी अधिकारी होने के शक के आधार पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुट गई है।

पुलिस ने दी जानकारी

थाना देहात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो अपने आप को सीबीआई (CBI ) का अधिकारी बताकर फर्जीवाड़े को अंजाम देने जा रहा था। पुलिस की टीम जब उस आरोपी शख्स को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल की तब उसके पास से सीबीआई अधिकारी के नाम पर एक फर्जी पहचान पत्र भी बरामद किया गया। फर्जी सीबीआई इस्पेक्टर नें अपना नाम अंकित गर्ग बताया है। आरोपी अंकित के पास नकली CBI पहचान पत्र सहित अन्य फर्जी कार्ड भी बरामद किए गए हैं। आरोपी मूल रूप से हापुड़ नगर कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है। आरोपी बड़े रौब के साथ मतदान केंद्र पर एक लाल बत्ती लगी कार से पहुंचा था। आरोपी नें बूथ में अंदर जाने का प्रयास किया तो वहां तैनात पुलिस कर्मियों नें उसे पूछताछ के लिए रोक लिया। शातिर ने पुलिस कर्मियों पर रौब गालिब कर बताया कि वह सीबीआई इस्पेक्टर है। उसकी यहां चुनाव में ड्यूटी लगी है। जिसको लेकर वो यहां निरिक्षण करने आया है। यह सुनते ही तैनात पुलिस कर्मी भी चौंक गए। मतदान सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों नें इसकी सूचना उच्च अधिकारियो को दी। जिसके बाद पुलिस कर्मियों को आरोपी पर कुछ शक हुआ तो उन्होंने आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

थाना देहात प्रभारी महेंद्र सिंह नें बताया कि,फर्जी सीबीआई इस्पेक्टर को मतदान केंद्र से हिरासत में लिया गया है। वहीं आरोपी से कुछ नकली फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुए हैं। फिलहाल आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द हीं जाँच कर ख़ुलासा किया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story