×

Hapur News: ARTO का नया कारनामा! घर में खड़े ट्रैक्टर का कर दिया चालान, जानें पूरा मामला

खुशी मोहम्मद ने बताया कि वह दोपहर करीब तीन बजे घर पर ही मौजूद था। उनका ट्रैक्टर भी घर पर ही खड़ा हुआ था। अचानक उनके मोबाइल फोन पर चालान कटने का मैसेज प्राप्त हुआ।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 Nov 2023 6:02 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 7:22 AM GMT)
Hapur News
X

 Hapur News (Newstrack)

Hapur News: परिवहन विभाग के कारनामे अजीब है। फिलहाल मामला जनपद में एक ट्रैक्टर चालक के चालान का है। एआरटीओ ने ट्रैक्टर का चालान हेलमेट नही होने के चलते काट दिया है। यातायात नियमों के अनुसार दो पहिया वाहनों पर सवार होकर चलने वालो के लिए हेलमेट लगाने की आवश्यकता होती है। जिससे दुर्घटना के समय वाहन चालक के सिर का बचाव हो सके। यह एक जरुरी नियम भी है। लेकिन, क्या कभी आपने यह भी सुना है कि किसी ट्रैक्टर चालक का घर बैठे-बैठे ही हेलमेट का चालान कट जाए।

चालान देख ट्रैक्टर चालक के उड़े होश

दअरसल, गांव सलाई निवासी खुशी मोहम्मद के पास ट्रैक्टर है। जिसका वह खेती के कार्य मे उपयोग करते है। उनका शुक्रवार दोपहर को हेलमेट न पहनकर ट्रैक्टर चलाने के आरोप में एक हजार रुपये का चालान काट दिया। जबकि ट्रैक्टर चलाते हुए हेलमेट का उपयोग करने की आवश्यकता होती ही नही है। उन्हें इसका मोबाइल फोन पर मैसेज प्राप्त हुआ है तो उनके होश उड़ गए। सबसे पहले उन्होंने जाकर अपने ट्रैक्टर की जानकारी प्राप्त की तो वह घर मे ही खड़ा हुआ था।


एआरटीओ की लापरवाही आई सामने

खुशी मोहम्मद ने बताया कि वह दोपहर करीब तीन बजे घर पर ही मौजूद था। उनका ट्रैक्टर भी घर पर ही खड़ा हुआ था। अचानक उनके मोबाइल फोन पर चालान कटने का मैसेज प्राप्त हुआ। जब उन्हें मैसेज प्राप्त हुआ तो पहले उन्होंने इस पर विश्वास नही किया। फिर इसके बाद उन्होंने इस सबंध में ऑनलाइन जानकारी प्राप्त की तो उनका एक हजार रुपये का चालान बिना हेलमेट के ट्रैक्टर न चलाने पर काट दिया गया। जबकि चालान में फोटो एक बाइक की दी हुई है। उन्होंने कहा कि एक ही नंबर के दो वाहनो पर रजिस्ट्रेशन कैसे हो सकता है। यदि ऐसा है तो यह अधिकारियों की बड़ी भूल है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story