TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hapur News: भाभी पर बुरी नजर रखता था देवर, दहेज में कार की मांग करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Hapur News: शादी में पीड़िता के माता पिता द्वारा करीब 12 लाख रुपए खर्च किए गए थे । परंतु शादी के कुछ दिन बाद से ही पति परमवीर समेत अन्य ससुराल पक्ष के लोग शादी में दिए गए सामान से खुश नहीं हुए

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 Sep 2024 10:09 AM GMT
Police filed a case against those who demanded a car in dowry
X

दहेज में कार की मांग करने वालों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया: Photo- Social Media

Hapur News: दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर हत्या का प्रयास किया गया। ससुर और चचिया ससुर पर पीड़िता के साथ छेड़छाड़ करने और देवर पर जबरदस्दती करने का आरोप लगाया है । एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह था पूरा प्रकरण

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी पीड़िता ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें बताया गया कि पीड़िता की नौ फरवरी 2019 को शादी शताब्दी नगर रिठानी मेरठ थाना परतापुर जिला मेरठ निवासी परमवीर उर्फ विक्की के साथ हुई ती। शादी में पीड़िता के माता पिता द्वारा करीब 12 लाख रुपए खर्च किए गए थे । परंतु शादी के कुछ दिन बाद से ही पति परमवीर समेत अन्य ससुराल पक्ष के लोग शादी में दिए गए सामान से खुश नहीं हुए और कम दहेज का ताना देकर मारपीट करने लगे और अतिरिक्त दहेज में कार व नकद तीन लाख रुपए की मांग कर मारपीट करने लगे ।

पीड़िता को तरह तरह से प्रताड़ित करने के नए नए हथकंडे अपनाने लगे कभी दूध में नमक डालकर पीड़िता को पागल सिद्ध करने का प्रयास करते तो कभी चोरी का आरोप लगाकर मारपीट करते। ससुर व चचिया ससुर पीड़िता पर बुरी नजर रखने लगे और अकेला पाते ही उसके साथ छेड़छाड़ कर अभद्र व्यवहार करते।

बिजोलिया के सामने पूरी करी थीं सुसराल पक्ष की डिमांड

पीड़िता के पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों को 20 जुलाई 2019 को 3 लाख रुपये बिजोलिया संतराम के सामने दिए थे । इसके बाद पति घर में ही परचून की दुकान करने लगा । लेकिन फिर भी ससुराल पक्ष के लोग कार की मांग करने लगे। देवर ने भी अश्लील हरकत करते हुए उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। 10 सितंबर 2020 को आरोपियों ने पीड़िता को जान से मारने की नियत से गला घोट कर जान से मारने का प्रयास किया। किसी तरह उसने अपनी जान बचाई और मायके आ गई। 15 सितंबर 2024 को ससुराल पक्ष के लोग गाड़ी में बैठकर आए और आते ही पीड़िता के साथ मारपीट कर दी अन्य लोगों ने किसी तरह उसे बचाया।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

थाना प्रभारी निरीक्षक मुनीश प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच में जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story