×

Hapur News: लुटेरी दुल्हन के साथ दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, पुलिस ने किया न्यायलय में पेश

Hapur News: शादी रचाकर लोगों के घरों से आभूषण व नकदी लेकर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन सहित दो आरोपियों को नगर कोतवाली पुलिस ने बुलंदशहर रोड स्थित अंडरपास के निकट से गिरफ्तार किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 21 March 2024 5:11 PM GMT
Police presented two accused along with the robber bride in the court
X

लुटेरी दुल्हन के साथ दो आरोपी को पुलिस ने किया न्यायलय में पेश: Photo- Newstrack

Hapur News: शादी रचाकर लोगों के घरों से आभूषण व नकदी लेकर फरार होने वाली लुटेरी दुल्हन सहित दो आरोपियों को नगर कोतवाली पुलिस ने बुलंदशहर रोड स्थित अंडरपास के निकट से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से आभूषण भी बरामद किये हैं।

पीड़ित नें दर्ज कराई थी एफआईआर दर्ज

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजीव विहार के राजू ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें उसने बताया था कि वह शादी के लिए लड़की की तलाश कर रहा था। 18 मार्च 2024 को उसका एक परिचित ने उसे बुलंदशहर के खुर्जा में ले गया था। जहां उसने पीड़ित की मुलाकात बुलंदशहर के थाना बीबी नगर क्षेत्र के गांव लोहालाड़ा की अंजली व थाना औरंगाबाद के गांव मूडी के अमरजीत सैनी से कराई थी। इसी दौरान वहां एक महिला आ गई। तीनों ने बताया कि वह युवती से उसकी शादी करा देंगे। उसी दिन पीड़ित की शादी अंजली से करा दी गई।

अंजली को लेकर पीड़ित अपने घर आ गया। 19 मार्च 2024 को अमरजीत पीड़ित के घर पहुंचा और 20 हजार रुपये उधार मांगने लगा। पीड़ित ने उसे रुपये उधार दे दिए। शाम के वक्त अंजली व अमरजीत ने सामान लेने के बहाने पीड़ित को बाजार भेज दिया। इसके बाद दोनों घर से 1.40 लाख रुपये और लाखों रुपये के आभूषण चोरी कर घर से फरार हो गए। वापस लौटने पर पीड़ित ने दोनों को गायब देखा तो उसके होश उड़ गए। चोरी की जानकारी पर पीड़ित ने आरोपियों से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन, कामयाबी नहीं मिली। छानबीन करने पर पता चला कि आरोपित शादी कर लोगों से घरों में चोरी करते हैं। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने अमरजीत सैनी व अंजली को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह से जुड़ी महिला की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या बोले पुलिस नें जिम्मेदार

नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार नें जानकारी देते हुए बताया कि,आरोपी युवती ने अपने साथियों के साथ मिलकर नगर के मोहल्ला राजीव विहार के युवक से शादी रचाई थी। शादी के एक दिन बाद महिला घर से रुपये व आभूषण लेकर फरार हो गई थी। मामले में पुलिस ने दो नामजद व कुछ अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।जिन्हे गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story