Hapur News: किराने की दुकान पर पुलिस की छापेमारी, भारी मात्रा में पटाखे बरामद, दुकानदार हिरासत में

Hapur News: पुलिस ने एक किराना व्यापारी की दुकान पर शनिवार को छापा मारकर पुलिस ने अवैध पटाखे बरामद किए है। जांच पड़ताल कर बाबूगढ़ थाने की पुलिस ने पटाखा जब्त कर लिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Oct 2024 1:19 PM GMT (Updated on: 20 Oct 2024 1:19 PM GMT)
The grocery store was raided by the police Fireworks recovered from shop, shopkeeper in custody
X

पुलिस की छापेमारी में किराने की दुकान से पटाखे बरामद, दुकानदार हिरासत में: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ पुलिस ने एक किराना व्यापारी की दुकान पर शनिवार को छापा मारकर पुलिस ने अवैध पटाखे बरामद किए है। जांच पड़ताल कर बाबूगढ़ थाने की पुलिस ने पटाखा जब्त कर व्यापारी मुकेश कुमार पुत्र आनंद कुमार को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की हैं।

चोरी छिपे बेचने की फिराक में था पटाखे

पुलिस ने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति सहित वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी एक मुखबिर नें सूचना दी कि,कस्बा छावनी में सर्काफा बाजार में एक किराने की दुकान में जो दुकान पटाखे रखे हुए है जो की मुकेश कुमार व्यापारी की ही हैं।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना को सटीक मानते हुए बताए गए स्थान की ओर चल दिए मुखबिर ने दूर से इशारा करके बताया कि बाएं हाथ पर जो गली के पास दुकान है। उसी में पटाखे रखे हैं। ज़ब टीम दुकान पर पहुंची तो दुकान का आधा शटर खुला हुआ था। पुलिस टीम नें दुकान का शटर उठाकर दुकान के अंदर प्रवेश किया तो वहां कोई नहीं था । दुकान में किराने का सामान भरा हुआ था और दुकान के अन्दर काऊन्टर के पास काफी मात्रा में पटाखे रखे हुए थे। पुलिस नें दुकान में छापामारी के दौरान दस कार्टून में विस्फोटक पटाखे बरामद किए। इस दौरान दूर खडे आरोपी ने पुलिस कों देख भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने दबोच लिया। उससे लाइसेंस मांगा गया, लेकिन वह लाइसेंस नहीं दिखा पाया।

दिवाली आते ही जमा होने लगे पटाखे

दिवाली करीब आते ही रिहायशी इलाकों में पटाखा जमाखोरी की शिकायत सामने आने लगी हैं। शहर में अधिकतर व्यापारी अमरोहा जनपद से पटाखा मंगाते हैं। दशहरा खत्म होते ही वे घर तक पटाखा लाने के दांव-पेंच में लग गए हैं।शहर के इलाके में भी कई बार अवैध पटाखा की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है। थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में अवैध पटाखा पकड़े जाने के बाद शहर के अन्य थाना क्षेत्र की पुलिस भी सक्रिय हो गई है।

विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

इस सबंध में थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक विजय गुप्ता ने बताया कि किराना व्यापारी मुकेश कुमार के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की जारी है। पुलिस के अनुसार 50 हजार रुपये से अधिक कीमत के पटाखे हैं। पटाखे दिवाली पर बेचने के लिए लाए गए थे। पुलिस ने क्रय विक्रय के संबंधित कागजात मांगे तो आरोपी नहीं दिखा पाया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story