Hapur News: "X" पर शिवा ढाबे को मुस्लिम का बताकर किया पोस्ट, पुलिस ने जांच कर किया खुलासा

Hapur News: यूजर ने लिखा था कि शिवा ढाबा, गढ़मुक्तेश्वर हापुड़, यूपी, मालिक मुहम्मद नाजिम, लव जिहाद और थूक जिहाद की अपार असफलता के बाद पेश है ढाबा जिहाद।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 15 July 2024 9:30 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर कब क्या वायरल हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही एक मामला यूपी के जनपद हापुड़ में देखने को मिला है। जहाँ गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में स्थित शिवा ढाबा शक्ति चौधरी को लेकर "X" पर एक पोस्ट किया गया। " X" पर यूजर मिस्टर त्यागी नें एक पोस्ट करते हुए लिखा कि, शिवा ढाबे का मालिक मुस्लिम समुदाय से है। जिसके बाद इस पोस्ट पर लोगों ने जमकर कमेंट किया। इस पोस्ट को लेकर कुछ लोगों नें "यूपी पुलिस" और "हापुड़ पुलिस" को टैग कर कार्यवाही के लिए लिखा। जिसको सज्ञान में लेकर "हापुड़ पुलिस" नें जाँच कर "X" पर किए पोस्ट का खंडन किया।

यह किया गया था "X" पर पोस्ट

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मिस्टर त्यागी ने "X" पर एक पोस्ट किया था। यूजर ने लिखा था कि शिवा ढाबा, गढ़मुक्तेश्वर हापुड़, यूपी, मालिक मुहम्मद नाजिम, लव जिहाद और थूक जिहाद की अपार असफलता के बाद पेश है ढाबा जिहाद। जिसके बाद इस पोस्ट पर यूजरों के कमेंट आने शुरू हो गये थे। दूसरे यूजर पुष्पेंद्र कुशवाहा ने "हापुड़ पुलिस" और "यूपी पुलिस" को टैग कर लिखा, हिंदू देवी देवताओं के नाम रखकर ढाबा चलाया जा रहा है। यह गलत है। इस पर उचित कार्यवाही की जाए। जिससे हालात सामान्य हो सके। जिसका संज्ञान लेकर "हापुड़ पुलिस" मामले की जाँच में जुट गई थी।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि "X" पर वायरल पोस्ट का संज्ञान लेकर जाँच की गई थी। जाँच में सामने आया कि, शिवा ढाबा के मालिक पूर्व में शक्ति चौधरी थे। जिनके द्वारा करीब 10-15 दिन पूर्व शिवा ढाबा सुनील भाटी व्यक्ति को बेच दिया गया है। वहीं पेमेंट मशीन खराब होने के कारण एक ग्राहक से ढाबा संचालक द्वारा ढाबे पर काम करने वाले मुस्लिम युवक नाजिम के पेटीएम पर 650 रुपए का पेमेंट कराया गया था। इसलिए मुस्लिम को ढाबा संचालक समझकर भ्रमक पोस्ट किया गया था। सोशल मिडिया पर वायरल पोस्ट /ख़बर का हापुड़ पुलिस द्वारा खंडन किया जाता है एवं अफवाह, भ्रामक ख़बर फैलाने वालों के विरुद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story