×

Hapur News: अनोखे अंदाज में मतदान करने पहुँचे प्रधान, देखते रह गये लोग

Hapur News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार की सुबह सात बजे शुरू होते ही बूथों पर मतदाताओं की कतार लग गई। युवा से लेकर बुजुर्गों और महिलाओं ने अपने पसंद के प्रत्याशी और पार्टी को वोट दिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 April 2024 12:37 PM GMT
hapur news
X

हापुड़ में अनोखे अंदाज में मतदान करने पहुँचे प्रधान (न्यूजट्रैक)

Hapur News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार की सुबह सात बजे शुरू होते ही बूथों पर मतदाताओं की कतार लग गई। युवा से लेकर बुजुर्गों और महिलाओं ने अपने पसंद के प्रत्याशी और पार्टी को वोट दिया। इस बीच ही जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर में एक बूथ पर गांव के प्रधान के साथ ग्रामीण ऐसे अंदाज में वोट डालने पहुँचे कि उन्हें देखकर सभी लोग दंग रह गये। इतना ही नहीं बूथ पर एक अलग ही खुशी त्यौहार जैसा माहौल बन गया।

भैंसा बुग्गी में ऐसे बैठकर पहुँचे प्रधान व ग्रामीण

गढ़ विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव बनखंडा से प्रधान व ग्रामीण वोट डालने के लिए भैंसा बुग्गी पर बैठकर घरों से पोलिंग बूथ के लिए निकले। प्रधान को इस तरह आता देख वोट डालने खड़े अन्य मतदाता भी झूम उठें। उन्होंने भी पोलिंग बूथ पर अपनी पसंद की पार्टी और उम्मीदवार को वोट दिया।यह मतदान का दृश्य देख सभी आश्चर्यचकित हो गए। गांव के प्रधान व गांव वाले भैसे बुग्गी पर सवार होकर आना केवल परिवहन का साधन नहीं था। बल्कि यह एक एकता और परंपरा का प्रतीक था। जबकि वह अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करते है। तो यह अनूठा दृश्य स्थानियों के अलावा मिडिया का भी ध्यान आकर्षित किया।

शाम पांच तक जनपद में हुए मतदान की रिपोर्ट

हापुड़ -57.64 फीसदी

गढ़-57.76 फीसदी

धौलाना- 57.49 फीसदी

कुल योग :-57.64 फीसदी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story