×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hapur News: शोषित क्रांति दल के अध्यक्ष ने थाना प्रभारी को दी धमकी, मुकदमा दर्ज

Hapur News: पीएससी के सिपाही की मौत के मामले में शोषित क्रांति दल के अध्यक्ष ने थाना प्रभारी को फोन कर धमकी दी है। बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 22 May 2024 11:17 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना देहात प्रभारी को धमकी देने का एक आडियो वायरल हो रहा है। आडियो पिछले शुक्रवार की रात्रि साढ़े 11 बजे का बताया जा रहा है। धमकी देने वाला खुद को मेरठ का रहने वाला और शोषित क्रांति दल का अध्यक्ष रविकांत बता रहा है। रविकांत का कहना है कि एक पीएसी की जवान की हत्या के मामले को एक्सीडेंट दिखाने के बदले में एसएचओ ने आठ लाख रुपये लिए हैं। वह एसएचओ का रिटायरमेंट खराब कर देने की धमकी दे रहा है। उसका कहना है कि तुमको पेंशन और ग्रेचुएटी मिल जाए तो वहां खिला देना, जहां कुत्ता खाता है। पूरी वायरल आडियो में इंस्पेक्टर बचाव की मुद्रा में ही संवाद कर रहे हैं। अब इस मामले को पुलिस ने शोषित क्रांति दल के अध्यक्ष रविकांत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

एक्सीडेंट का पूरा प्रकरण

बीते 21 अप्रैल 2024 को मेरठ रोड पर पुलिस लाइन के सामने एक बाइक और ट्रक की भिडंत हो गई थी। ट्रक तेज गति से आ रहा था और रांग साइड पर था। यह सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है। इस हादसे में ट्रक और बाइक दोनों ही मेरठ के थे। हादसे में बाइक चला रहे अंकित राव जाटव की मौत हो गई थी। वह पीएसी में सिपाही थे और चुनाव ड्यूटी पर थे। इस मामले में शोषित क्रांति दल के प्रतिनिधि थाना देहात प्रभारी से मिले थे। उन्होंने थाना प्रभारी से मांग की थी कि ट्रक रांग साइड से आ रहा था और तीव्र गति से था। बाइक बचा लेने के बावजूद ट्रक चालक ने सीधी टक्कर मारी है। ऐसे में हत्या, एससी-एसटी और यातायात नियमों के उल्लंघन में मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया था। एसएचओ ने इसका भरोसा दिया था। उसके बावजूद सामान्य हादसे में मामला दर्ज कर लिया गया।

फोन पर दी गई धमकी

फोन करने वाला थाना प्रभारी से पूछ रहा है कि आप बता रहे थे कि एक्सीडेंट करने वाला जेल चला गया है, जबकि उसकी तो बाहर से ही जमानत हो गई। आपके रिटायरमेंट में कितना समय बचा है? आपकी जाति क्या है? एसएचओ अपनी जाति बताते हुए कहते हैं कि आठ साल है रिटायरमेंट में। फोन करने वाला धमकी देने वाले अंदाज में बोलता सुनाई दे रहा है कि ध्यान से सुन लेना। मैं मेरठ सिविल लाइन-74 शर्मानगर का रहने वाला रविकांत बोल रहा हूं। मैं शोषित क्रांति दल का अध्यक्ष हूं। आपने दलित के बेटे का सौदा कितने में किया है। एसएचओ बोले आप ही अंदाजा लगा लो कितने मिले होंगे? रविकांत कह रहे हैं कि आपको आठ लाख रुपया मिला है। हम आपको छोड़ेंगे नहीं। आपका रिटायरमेंट खराब कर देंगे। आपको पेंशन और ग्रेचुएटी मिल जाए तो हमको वहां खिला देना, जहां कुत्ता खाता है। वह एसपी को भी धमकी देने अंदाज में कह रहे हैं कि अपने शिरोमणि कमांडर को भी बता देना। थाना प्रभारी लगातार बचाव की मुद्रा में ही रहे। वह कह रहे हैं कि किसी बड़े वकील से मिल लो, हमारी कार्रवाई सही है। हालांकि ज्यादा गाली देने पर एसएचओ ने अंत में कहा कि आपसे जो हो, कर लेना और फोन काट देते हैं। यह आडियो जनपद मे वायरल हो रहा है।

मामला दर्ज

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि,थाना देहात प्रभारी से ऑडियो वायरल मामले मुकदमा पंजीकृत किया गया है। थाना देहात प्रभारी महेंद्र सिंह ने नामजद दो आरोपी शोषित क्रांति दल के रविकांत गौतम राष्ट्रीय अध्यक्ष व रोहित कुमार के खिलाफ धारा 385,504,506 आईपीसी 67आईटी एक्ट मुकदमा दर्ज किया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story