Hapur News: लोक निर्माण विभाग ने गढ़ सर्किल के CO को भेजा नोटिस, सोमवार तक आवास करें खाली

Hapur News: लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने आवंटित आवासीय कॉलोनी में अनाधिकृत रूप से गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम को पत्र भेजकर सरकारी आवास को खाली करने नोटिस भेजा है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 14 Jan 2024 6:38 AM GMT
hapur news
X

लोक निर्माण विभाग ने गढ़ सर्किल के सीओ को भेजा नोटिस (न्यूजट्रैक)

Hapur News: लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने आवंटित आवासीय कॉलोनी में अनाधिकृत रूप से गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम को पत्र भेजकर सरकारी आवास को खाली करने नोटिस भेजा है। वहीं आवास खाली करने के लिए सोमवार तक का समय दिया गया है। चर्चा है कि नोटिस को कही ना कही लेखपाल सहायक की जांच फाइल को सीओ द्वारा लौटने के बाद से इस प्रकरण को देखा जा रहा है।

इस प्रकरण को लेकर भेजा गया नोटिस

गढ़ तहसील में ईडब्ल्यूएस का प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर लेखपाल के सहायक द्वारा अवैध वसूली का मामला सामने आया था।जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुआ था। वीडियो को सज्ञान मे लेकर अधिकारियों ने जांच के आदेश भी दिए थे।जांच के लिए गढ़ सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम को फाइल भेजी गई थी। लेकिन किसी की तरफ से वीडियो के मामले में थाने में कोई तहरीर नही दी गई थी। जिसके चलते कोई मुकदमा दर्ज नही किया गया। इस कारण सीओ ने जांच फाइल को वापस भेज दिया था। हालांकि पीडब्ल्यूडी के नोटिस में इस बात का कोई जिक्र नही है।लेकिन क्षेत्र में जनता से लेकर अधिकारियों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

नोटिस में कही गई ये बातें

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता द्वारा सीओ गढ़ को नोटिस जारी करते हुए कहा गया है कि गढ़मुक्तेश्वर स्थित कालोनी में बने एक आवास में अनाधिकृत रूप से वह निवास कर रह रहे है। जो नियम के विरुद्ध है। जिसको लेकर सोमवार तक सीओ को आवास खाली करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही यह भी लिखा गया है कि उक्त अवधि के लिए बिजली, पानी व अन्य बिलों के लिए सीओ स्वयं जिम्मेदार होंगे। ऐसा न करने पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

नोटिस मिलने के बाद क्या कहा सीओ ने

गढ़मुक्तेश्वर सर्किल के सीओ आशुतोष शिवम ने जानकारी देते हुए कहा कि,नोटिस की जानकारी मिली है। इस सबंध में उच्चधिकारियों को सूचना दी गई है। जो भी निर्देश मिलेगा उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना रिपोर्ट दर्ज के जांच करना उचित नही था। इसलिए फाइल को वापस भेज दिया गया था।

क्या कहते है जनपद के जिम्मेदार

एडीएम संदीप कुमार ने बताया कि,गढ़ सीओ को नोटिस की जानकारी प्राप्त हुई है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से वार्ता की गई है। यह कार्यवाही रिश्वतकांड को लेकर नही की गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story