Hapur: अजगर ने खरगोश को बनाया निवाला, वनकर्मियों ने सुरक्षित स्थान पर छोड़ा

Hapur: ज़ब कुछ शिक्षक बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर चौपले पर स्थित दयावती कॉलेज में पहुँचे तो देखा कि एक विशालकाय अजगर पिंजरे में बैठा हुआ था। जो कि करीब 12 फिट लम्बा और 20 किलो वजनी था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 2 July 2024 9:45 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में एक कॉलेज में मिला अजगर (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में बरसात की वजह से जगह -जगह लगातार सांपों के निकलने की खबरें अलग-अलग जगहों से सामने आ रही हैं। इसी क्रम में बाबूगढ़ के एक कॉलेज में भी एक ऐसा मामला देखने को मिला। जहां एक भूखा अजगर खरगोश को निवाला बनाने के लिए आबादी के पास आ गया। जिसके बाद अजगर ने जाल में बंद खरगौश को अपना निवाला बना लिया।

शिक्षकों के अजगर को देख उड़े होश

रेंगने वाले जीव कई बार जाने-अनाजाने घर या फिर किसी अन्य सामान में घुसकर लोगों को डरा देते है और कई बार जान पर भी बन आते हैं। सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जिनमें कभी हेलमेट में, तो कभी जूतों में छिपकर बैठे सांप को देखा जाता है। हाल ही में एक ऐसा ही घटना सामने आई है, जिसमें एक अजगर कॉलेज के अंदर घुसकर पालतू खरगौश को अपना निवाला बनाकर उसी के पिजरे में आराम फरमाता नजर आया, लेकिन इसी बीच कॉलेज के कुछ शिक्षकों की नजर पिजरे में बंद खूंखार अजगर पर पड़ जाती है। जिसे देखकर सब भयभीत हो जाते है।

वन कर्मी ने अजगर पर पाया काबू

बता दें कि, यह पूरा मामला मंगलवार का है। ज़ब कुछ शिक्षक बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर चौपले पर स्थित दयावती कॉलेज में पहुँचे तो देखा कि एक विशालकाय अजगर पिंजरे में बैठा हुआ था। जो कि करीब 12 फिट लम्बा और 20 किलो वजनी था। जिसको देखकर शिक्षकां के होश उड़ गए। इसके बाद शिक्षको ने सूचना वन विभाग को मामले सें अवगत कराया। सूचना पर पहुँचे वन कर्मी ने पहुंचकर अजगर को पकडकर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा है। जिसके बाद कॉलेज के शिक्षकों ने राहत की सांस ली।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story