Hapur News: रेलवे बोर्ड ने मेले के लिए छह ट्रेनों का किया ठहराव, श्रद्धालुओं को नहीं होगी दिक्कत

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर तीर्थंनगरी के रेतीले मैदान में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में पहुँचने में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए रेलवे ने भी कमर कस ली है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Nov 2023 7:14 AM GMT (Updated on: 20 Nov 2023 7:15 AM GMT)
hapur news
X

रेलवे बोर्ड ने मेले के लिए छह ट्रेनों का किया ठहराव (न्यूजट्रैक)

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर तीर्थंनगरी के रेतीले मैदान में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में पहुँचने में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए रेलवे ने भी कमर कस ली है। रेलवे के गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन पर मेले के दौरान छह जोड़ी अतिरिक्त ट्रेनों के ठहराव दिया है। इन ट्रेनों के ठहराव होने से अन्य जनपदों व राज्यों से मेले में पहुँचने वाले श्रद्धालुओं को आसानी होगी। वहीं इन ट्रेनों का ठहराव रेलवे स्टेशन पर 25 नवंबर से शुरू हो जाएगा।

इन राज्यों से पहुँचते है श्रद्धालु

कार्तिक पूर्णिमा मेले लाखों श्रद्धालुओं का आगमन होता है। ये श्रद्धालु हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों और प्रदेश के विभिन्न जनपदों से पहुँचने है। इनमें से कई श्रद्धालु अपने निजी वाहनों से आते है।लेकिन दूर दराज से आने वाले श्रद्धालु बसों और ट्रेनों में सवार होकर आते है। गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन पर कम ही ट्रेनों का ठहराव होता है। ऐसे में श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है उनकी परेशानियों को देखते हुए स्थानीय अधिकारियों ने गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त ट्रेनों के ठहराव के लिए पत्र लिखकर मांग की गई थी। रेलवे बोर्ड ने उनकी मांग को देखते हुए ट्रेनों का ठहराव दे दिया है।

25 से 29 नवंबर तक रहेगा ट्रेनों का ठहराव

जिन ट्रेनों का ठहराव रेलवे बोर्ड ने दिया है। वह ट्रेन विभिन्न राज्यो से वाया दिल्ली से मुरादाबाद की और जाती है। अब इन ट्रेनों का ठहराव 25 से 29 नवंबर तक गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन पर भी होगा। श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए रेलवे स्टेशन पर भी बेहतर व्यवस्था की गई है। यात्रियों को बेहतर पेयजल व्यवस्था के साथ -साथ ट्रेनों का इंतजार करने के लिए प्रतीक्षा कक्ष में अच्छी व्यवस्था ,शौचालय आदि की व्यवस्था दी जाएगी। इसके लिए उच्चधिकारियों ने स्थानिय अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए है।

श्रद्धालु की सुविधा के लिए छह ट्रेनों का किया ठहराव

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एचसी मीना ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेनों में यात्रा कर मेले में पहुँचने वाले सभी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं दी जाएगी। रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आने व जाने से पहले लगातार अनाउसमेंट कराया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था की भी दूरस्त कराने के आरपीएफ व जीआरपी को निर्देश दिये गए है। वहीं राज्यरानी एक्सप्रेस, आला हजरत एक्सप्रेस ट्रेन, अवध असम एक्सप्रेस, पद्मावत एक्सप्रेस, अयोध्या एक्सप्रेस, लालकुआं-आनन्द विहार ट्रेनों का गढ़मुक्तेश्वर रेलवे स्टेशन पर ठहराव दिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story