×

Ram Mandir: घटना छोटी हो या बड़ी, DGP मुख्यालय को दी जाए सूचना; प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पुलिस अलर्ट; एजेंसियों की पैनी नजर

Ram Mandir: पुलिस अधिकारियों के लिए अहम दिशा-निर्देश जारी किए थे। इसके तहत कहा गया कि जनपद में कोई भी घटना चाहे छोटी हो या बड़ी, उसकी सूचना डीजीपी मुख्यालय को अवश्य दी जाए।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 13 Jan 2024 5:44 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Photo: Social Media)

Hapur News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हापुड़ पुलिस की साइबर सेल टीम को अलर्ट किया गया है। इसके चलते हापुड पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिया गया है। साइबर सेल टीम सोशल मीडिया पर मौजूद संदिग्ध अकाउंट पर नजर बनाए हुए है। साथ ही भड़काऊ पोस्ट और माहौल बिगाड़ने वाले अकाउंट की निगरानी भी कर रही है।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा व गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट

जनपद की साइबर सेल की टीम को सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए लगाया गया है। दरअसल, आने वाले दिनों में अयोध्या में रामलला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है और फिर उसके 4 दिन बाद गणतंत्र दिवस समारोह होगा। ऐसे में किसी भी आतंकी साजिश से निपटने के लिए संदिग्ध सोशल मीडिया अकाउंट पर नजर रखी जा रही है।साथ ही पुलिस की कोशिश है कि कोई भी असामाजिक तत्व माहौल को खराब न कर पाए।

राम मंदिर से जुड़े हर एक पोस्ट पर रहेगी साइबर टीम की नजर

साईबर टीम की नजर खासतौर पर उन पोस्ट पर ज्यादा है, जो अयोध्या, राम मंदिर और प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कर्यक्रमों को लेकर किए जा रहे हैं। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को लेकर यूपी पुलिस ने अलर्ट घोषित किया हुआ है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों के लिए अहम दिशा-निर्देश जारी किए थे। इसके तहत कहा गया कि जनपद में कोई भी घटना चाहे छोटी हो या बड़ी, उसकी सूचना डीजीपी मुख्यालय को अवश्य दी जाए।

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को चौकसी बढ़ाने के दिए निर्देश

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि, पुलिस द्वारा होटल, लाउंज और धर्मशाला की जांच की जाएगी, समाज में अराजकता फैलाने और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है। सोशल मीडिया पोस्ट पर भी नजर रखने के लिए टीम गठित की गई है।और उन पोस्ट पर खास ध्यान दिया जा रहा जो राम मंदिर से संबंधित आपत्तिजनक और उत्तेजक हों।जो लोग इस तरीके की गतिविधि में शामिल हैं उनके खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाए। अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को चौकन्ना और मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Hi! I am Snigdha Singh from Kanpur. I Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During my career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story