×

Hapur News: मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर रेड जोन घोषित, इन रूटों पर किया डायवर्जन

Hapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 अक्टूबर को हापुड़ आएंगे। हापुड़ पुलिस नगर की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। पुलिस ने सीएम के कार्यक्रम का रूटमैप तैयार कर सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Oct 2023 5:51 PM GMT
Red zone declared for Chief Minister
X

मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर रेड जोन घोषित, इन रूटों पर किया डायवर्जन: Photo-Newstrack

Hapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 अक्टूबर को हापुड़ आएंगे। हापुड़ पुलिस नगर की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं। पुलिस ने सीएम के कार्यक्रम का रूटमैप तैयार कर सुरक्षा का पूरा खाका तैयार कर लिया है। हेलीपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक की सुरक्षा व्यवस्था के लिए तीन चरण का सुरक्षा चक्र बनाया गया है। कार्यक्रम स्थल के अंदर व बाहर भी पुलिसकर्मी और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आधिकारिक प्रवेश पास के बिना किसी भी व्यक्ति को कार्यक्रम स्थल के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

सम्मेलन में एक से दो लाख लोगों की पहुँचने की उम्मीद-

योगी आदित्यानाथ का जनपद हापुड़ नगर में 17 अक्टूबर को आगमन प्रस्तावित है। इस दौरान मुख्यमंत्री का नगर के दिल्ली रोड स्थित आनंद विहार ग्राउंड में मंगलवार को भाजपा द्वारा अनुसूचित जाति मोर्चा का सम्मेलन होना है। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका सोमवार को तैयार कर लिया। सीएम के हेलीकॉप्टर के लिए ग्राउंड के नजदीक ही हेलीपैड बनाया गया है। हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल की दूरी करीब दो सौ मीटर है जिसके बीच में करीब 100 पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे। वहीं वीवीआईपी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में एक लाख के करीब लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है जिसके बाद कार्यक्रम स्थल पर वाटर प्रूफ व साधारण पंडाल लगाया गया है। सीएम के कार्यक्रम को लेकर डीएम प्रेरणा शर्मा व एसपी अभिषेक वर्मा ने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।


मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर रेड जोन किया घोषित-

सीएम योगी के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल को रेड जोन घोषित किया गया है। कार्यक्रम स्थल से पांच किलोमीटर तक की परिधि में कोई भी ड्रोन व मानव रहित वायुयान प्रणाली को कार्यक्रम समाप्ति तक प्रतिबंधित किया गया है। कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा के लिए पास में ही मास्टर कंट्रोल रूम बनाया गया है।

इन रूटों पर रहेगा रूट डायवर्जन

1- मेरठ की ओर से दिल्ली, मुरादाबाद व बुलन्दशहर की ओर जाने वाले भारी (कमर्शियल) वाहनों को साइलो-2 से टियाला बाईपास वाया ततारपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

2- मेरठ की ओर से बुलन्दशहर की ओर जाने वाली सवारी बसों को साइलो- 2 से टियाला बाईपास वाया ततारपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

3- मेरठ की ओर से गाजियाबाद, दिल्ली की ओर जाने वाले चार पहिया/दो पहिया वाहनों को (जनसभा में आने वाले वाहनों को छोड़कर) मेरठ तिराहे से तहसील चैराहा वाया सोना फ्लाईओवर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

4- गाजियाबाद, दिल्ली की ओर से मेरठ व मोदीनगर की ओर जाने वाले भारी (कमर्शियल) वाहनों को निजामपुर तिराहा से एन0एच0-9 वाया ततारपुर चैराहें से मेरठ बाईपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

5- गाजियाबाद, दिल्ली की ओर से गढ़ रोडवेज बस स्टैण्ड (हापुड़) की ओर जाने वाली सवारी बसों कों निजामपुर तिराहा से एन0एच0-9 वाया ततारपुर चैराहे की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

6- गाजियाबाद, दिल्ली की ओर से मेरठ मोदीनगर की ओर जाने वाले चार पहिया-दो पहिया वाहनों को (जनसभा में आने वाले वाहनों को छोडकर) निजामपुर तिराहे से एन०एच०- 9 वाया सोना फ्लाईओवर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

7- बुलन्दशहर की ओर से मेरठ व मोदीनगर की ओर जाने वाले भारी (कमर्शियल) वाहनों को सोना पेट्रोल पम्प से एन0एच0 - 9 वाया ततारपुर चैराहे से मेरठ बाईपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

8-बुलन्दशहर की ओर से मेरठ की ओर जाने वाली सवारी बसों को सोना पेट्रोल पम्प से एन०एच०- 9 वाया ततारपुर चैराहे से मेरठ बाईपास की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

9- मोदीनगर की ओर से गाजियाबाद, मुरादाबाद व बुलन्दशहर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के (कमर्शियल) वाहनों को मेरठ रोड फ्लाईओवर से साईलो-2 वाया टियाला बाईपास वाया ततारपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

10- गढ़ की ओर से नगर क्षेत्र से गुजरने वाले सभी प्रकार के (कमर्शियल) वाहन ततारपुर गोल चक्कर से शहर क्षेत्र मे प्रतिबन्धित रहेंगे।

11- गढ़ की ओर से आने वाली सवारी बसों को ततारपुर गोल चक्कर से एन0एच0 - 9 वाया सोना पेट्रोल पम्प से गाजियाबाद की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

12- रोडवेज बस अडडा से सभी रोडवेज बसों को साइलो-2 से टियाला बाईपास वाया ततारपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

13-मेरठ तिराहे से गाजियाबाद रोड की ओर सभी प्रकार के चार पहिया- दो पहिया वाहन (जनसभा में आने वाले वाहनों को छोडकर) प्रतिबन्धित रहेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story