Hapur News : 15 गोवंशों के अवशेष मिलने से हड़कप, हिंदू संगठनों में आक्रोश, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 Aug 2024 12:53 PM GMT
Hapur News : 15 गोवंशों के अवशेष मिलने से हड़कप, हिंदू संगठनों में आक्रोश, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
X

Hapur News : प्रदेश के जनपद हापुड़ थाना सिम्भावली क्षेत्र के गांव तिगरी के जंगल में ईख के खेत में मंगलवार को गोवंशियों के अवशेष मिलने से हड़कप मच गया। गोकशी की सूचना मिलने पर आला अधिकारियों ने घटना स्थल पर दौड़ लगा दी। वहीं, मौके पर हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। दो दिन तक लगातार गोकशी होने से क्षेत्र के हिंदुवादी संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। भाकियू कार्यकर्ताओं और हिंदू संगठन के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर गोवंशियों के अवशेष जेसीबी से गड्ढा खोदकर दबवा दिए हैं।

तिगरी के ग्राम प्रधान रविंद्र कुमार ने बताया कि चौपला मार्ग पर प्रमोद के खेत में 15 से 20 गोवंशियों के अवशेष पड़े मिले हैं। सूचना मिलते ही आस-पास के गांवों के लोग और विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी/प्रशिक्षु सीओ पीयूष और इंस्पेक्टर विनोद पांडे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर हिंदू संगठनों के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और नारेबाजी शुरू कर दी।

जिला संयोजक ने लगाए यह आरोप

बजरंग दल के जिला संयोजक प्रभात चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ समय से गोकशी की घटनाएं बढ़ रही हैं। सोमवार को जन्माष्टमी के दिन गांव सिंगनपुर में गोवंशियों के अवशेष पड़े मिले और मंगलवार को गांव तिगरी के जंगल में बड़े स्तर पर गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया है। इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद उच्चाधिकारियों ने मौके पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझा। इस बात को लेकर भी ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है।

माहौल खराब करने वाले पर हो कार्यवाही

भाकियू अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष पवन हूण ने कहा कि गोकशी की घटनाओं से क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। इस मामले में जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए।

जल्द किया जाएगा खुलासा

इस सबंध में थाना प्रभारी/प्रशिक्षु सीओ पीयूष कुमार ने बताया कि कुछ गोवंशों के अवशेष पड़े मिले हैं। ग्रामीण और जेसीबी की मदद से अवशेषों को दबाया जा रहा है। घटना की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही घटना का अनावरण कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story