Hapur News: मतगणना के लिए जारी किया गया रूट डायवर्जन प्लान, बंद रहेंगे ये रास्ते

Hapur News: कल होने वाली मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। जाम से बचने के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 3 Jun 2024 5:29 PM GMT (Updated on: 9 Jun 2024 10:05 AM GMT)
Hapur News
X

मौजूद अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Hapur News: लोकसभा चुनाव की काउंटिंग मंगलवार को चार जून को नवीन मंडल परिसर में होगी। मतगणना के दौरान परिसर के अंदर और बाहर भीड़ न हो इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। मतगणना के दिन प्रत्याशी, मतगणना एजेंट और कर्मचारियों के लिए पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है।एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि डायवर्जन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। एसपी नें मंडी समिति की ओर जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी के निर्देश दिए है।

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में मतगणना की जाएगी। जिसमें पहला क्षेत्र आईसोलेशन होगा। जिसमें मतगणना कक्ष आएंगे। यहां हर टेबल पर एक-एक पुलिस कर्मी तैनात रहेगा। इसके बाद इनडोर कार्डन होगा। इसमें मतगणना स्थल के बाहर का क्षेत्र रहेगा। इस क्षेत्र में पैरामिलिट्री फोर्स के जवान, पीएसी जवान और पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहेगी। यहां पास धारकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा नवीन मंडी समिति के आसपास के इलाके को आउटर कार्डन में रखा गया है। यहां पुलिस और पीएसी जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी। मतगणना स्थल के आसपास, मंडी गेट और आसपास के स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक कंपनी पीएसी, दो प्लाटून, एक कपंनी पैरा मिलिट्री फोर्स की रहेगी। इसके अलावा थाना प्रभारी, दरोगा और सिपाही तैनात रहेंगे। सुबह छह बजे से चार बजे तक पहली शिफ्ट रहेगी जबकि दूसरी दो बजे से तैनात की जाएगी।

मतगणना के दृष्टिगत रूट डायवेंजन प्लान

1- सोना पैट्रोल पम्प बुलन्दशहर रोड सोनो पेट्रोल पम्प बुलन्दशहर रोड से आने वाले, मेरठ जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों को सोना पैट्रोल पम्प से निजामपुर तिराहे की ओर से हापुड़ की तरफ डायवर्ट कर मेरठ तिराहा होते हुए साईलो द्वितीय के रास्ते मेरठ की ओर जाएगा।

2- ततारपुर गढ़मुक्तेश्वर की ओर से आने वाले अन्दर शहर से होकर गाजियाबाद की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों बसों को सोना पैट्रोल पम्प की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

3- तहसील चौराहा- गाजियाबाद एवं मेरठ की ओर से आने वाले व गढ़मुक्तेश्वर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों बसों को तहसील चौराहा से बुलन्दशहर रोड सोना पेट्रोल पम्प की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

4- मेरठ तिराहा मेरठ की ओर से आने वाले, बुलन्दशहर व गढ़मुक्तेश्चर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों को मेरठ तिराहा होते हुए सोना पैट्रोल पम्प की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

5- साईलो द्वितीय- मेरठ की ओर से आने वाले, बुलन्दशहर व गढ़मुक्तेश्वर की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी वाहनों को साईलो द्वितीय से टियाला अण्डरपास होते हुए ततारपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story