पुलिस भर्ती परीक्षा 2024: हापुड़ स्टेशन पर बितानी पड़ी रात, परीक्षा होने तक रहेगा रुट डायवर्जन लागू

Hapur News: परीक्षार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर रुट डायवर्जन भी लागू रहेगा और भारी वाहनों को शहर के अंदर नहीं आने दिया जाएगा। शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 Aug 2024 4:20 AM GMT
Hapur News
X

रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भीड़ (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी में आज सिपाही भर्ती परीक्षा (UP Police Constable Exam 2024) होनी है। जिले में 9 केंद्र बनाए गए हैं जिन पर परीक्षा आयोजित होनी है। परीक्षार्थियों को परीक्षा से कम से कम आधे घंटे पहले सेंटर पर पहुंचना होगा। पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर गुरुवार देर रात को हापुड़ रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में अभ्यार्थियों की भीड़ नजर आई और अभ्यर्थी रात भर पढ़ते नजर आए। बदन पर खाकी सजाने की ललक में किसी को खुले आसमान के नीचे तो किसी को प्लेटफॉर्म पर पढ़ते हुए देखा गया। खाकी का सपना पूरा करने को उत्सुक सभी अभ्यर्थी सुबह होने का इंतजार करते दिखे, ताकि परीक्षा में शामिल हो सकें।

शहर में डायवर्जन

जिले में 23 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलने वाली यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा का खाका तैयार है। शुक्रवार को परीक्षा के पहले दिन जिले के 9 केंद्रों पर परीक्षा होगी। नकलविहीन परीक्षा कराने को पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहेगा। एसपी ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि शुक्रवार से शुरू आरक्षी पुलिस भर्ती परीक्षा में 4,104 परीक्षार्थी भाग लेंगे। पहली पाली सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक व दूसरी पाली दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक चलेगी। परीक्षार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर रुट डायवर्जन भी लागू रहेगा और भारी वाहनों को शहर के अंदर नहीं आने दिया जाएगा। निजामपुर तिराहा, सोना पेट्रोल पंप चौराहा, ततारपुर चौराहा और साइलो द्वितीय चौकी पर पुलिस तैनात रहेगी। पुलिसकर्मी भारी वाहनों को शहर के अंदर आने से रोकेंगे। परीक्षा जब तक होगी तक तक रुट डायवर्जन लागू रहेगा।

ये रहेगा प्रतिबंध

परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी के पहुंचने पर कक्ष में जाने से पहले बायोमेट्रिक किया जाएगा। इसके बाद कक्ष में पेपर देने पर टेबलेट से फोटो खीचेंगा। परीक्षा केंद्र में मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। परीक्षार्थी केवल पेन, एडमिट कार्ड और पहचान पत्र लेकर आ सकता है। इसके अलावा किसी भी अन्य वस्तु को केंद्र में नहीं जाने दिया जाएगा।

हेल्प डेस्क से होगा समस्या का समाधान

यूपी पुलिस परीक्षा के अभ्यार्थियों को किसी तरह की दिक्कत न हो इसके लिए रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी। हेल्प डेस्क से परीक्षार्थी समस्या का समाधान करा सकते हैं। अफसरों का कहना है कि परीक्षार्थियों को दिक्कत न हो इसके लिए हेल्प डेस्क बनाई जाएगी।

यहां बनाए गए परीक्षा केंद्र

शहर के एसएसवी इंटर कालेज, एसएसके इंटर कॉलेज, दीवान इंटर कॉलेज, आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज, चौधरी ताराचंद जनता इंटर कॉलेज तगासराय, श्रीजैन कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज को चयनित किया गया है। इसके अलावा पिलखुवा के मारवाड़ इंटर कॉलेज, सर्वोदय इंटर कालेज, श्रीचंडी विद्यालय इंटर कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story