Hapur News: मासूम के लिए फरिश्ता बनकर दौड़ी आरपीएफ, परजनों से मिलकर मासूम ने बोला 'पुलिस अंकल थैक्स'

Hapur News: बच्चे के परिजनो से बिछड़ने की शिकायत दादा शिव मूर्ति सिंह ने दिल्ली आरपीएफ पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक बच्चा ट्रेन में अपने परिजनों से बिछड़ गया है, जिसे हापुड़ आरपीएफ ने उतार लिया।

Avnish Pal
Published on: 16 May 2023 1:05 PM GMT
Hapur News: मासूम के लिए फरिश्ता बनकर दौड़ी आरपीएफ, परजनों से मिलकर मासूम ने बोला पुलिस अंकल थैक्स
X
Hapur News (photo: social media)

Hapur News: ट्रेन में बिछड़े बच्चे को बरामद कर हापुड़ आरपीएफ पुलिस परिजनों के लिए भगवान बनी। इस पर परिजनों ने बच्चे को पाकर पुलिस का शुक्रिया अदा किया। इस दौरान पुलिस और बच्चे के साथ एक बेहतरीन रिश्ता देखने को मिला। बच्ची पुलिस के साथ मौज मस्ती करता रही। घरवालों से मिलने के बाद पुलिस को थैंक्यू भी बोला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ निवासी 5 वर्षीय बच्चा अपने दादा और दादी के साथ गरीब रथ एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था। वह दिल्ली से प्रतापगढ़ जा रहा था। जैसे ही ट्रेन स्टेशन से छूट गई तो बच्चा अपने परिजनो से बिछड़ गया। वह जल्दबाजी में दूसरे कोच में चढ़ गया। तभी उसके दादा शिव मूर्ति सिंह ने दिल्ली आरपीएफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक बच्चा ट्रेन में अपने परिजनों से बिछड़ गया है, जिसे हापुड़ आरपीएफ ने उतार लिया।

पुलिस टीम ने ट्रेन के रुकते ही बच्चे की खोजबीन शुरू की

हापुड़ थाना आरपीएफ प्रभारी सुभाष यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि कंट्रोल से एक मैसेज हुआ, जिसको सुनते ही पुलिस टीम ने ट्रेन के रुकते ही बच्चे की खोजबीन शुरू कर दी थी। इसी बीच यात्रियों द्वारा बताया गया कि एक बच्चा काफी देर से अपने परिजनों को ढूढ़ रहा है। कोच से बच्चे को उतारकर उसे लेकर थाने आ गए। बच्चे से नाम पता जानने की कोशिश की गई। सूचना के आधार पर पुलिस ने उसके दादा से संपर्क किया। जिसके बाद परिजन हापुड़ पहुंचे। इस दौरान बच्चा पुलिस कर्मियों के साथ मौज मस्ती करता रहा। इस दौरान बच्चे को उसके दादा के पुलिस ने सुपुर्द कर दिया। इस दौरान बच्चे ने पुलिस अंकल को थैंक्यू बोला। जिसके बाद परिजन अन्य ट्रेन से अपने गंतव्य को रवाना हो गए। हापुड आरपीएफ स्टेशन प्रभारी निरीक्षक सुभाष यादव ने बताया कि बच्चा जल्दबाजी में अपने परिजनों से बिछड़ गया। जिसके बाद पुलिस ने उसके परिजनों से उसको मिलवा दिया।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story