Hapur News : कांवड़ यात्रा के चलते 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, खुले तो होगा एक्शन डीएम

Hapur News : श्रावण मास में कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जो दो अगस्त को शिवरात्रि तक चलेगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 July 2024 10:51 AM GMT
Hapur News : कांवड़ यात्रा के चलते 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, खुले तो होगा एक्शन डीएम
X

Hapur News : श्रावण मास में कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जो दो अगस्त को शिवरात्रि तक चलेगी। कांवड़ यात्रा के चलते जनपद के सभी शिक्षण संस्थान, जिसमें सभी प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों के साथ सीबीएसई बोर्ड, मदरसा बोर्ड के मान्यता प्राप्त डिग्री कालेज, डायट के साथ सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय और तकनीकि संस्थानों में 26 जुलाई से दो अगस्त तक अवकाश रहेगा। इस संबंध में हापुड़ की डीएम प्रेरणा शर्मा ने गुरुवार सुबह आदेश जारी किए हैं। डीएम ने बताया कि यदि किसी ने इस अवधि में संस्थान खोला तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

22 जुलाई सें शुरू हो चुकी है कांवड़ यात्रा

जनपद में 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा प्रारंभ हो चुकी है। हरिद्वार गंगोत्री सहित ब्रजघाट से पवित्र कावड़ लेकर आ रहे श्रद्धालु हापुड़ जनपद में प्रवेश कर रहे हैं। कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जनपद में रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया गया है। कांवड़ियों की भीड़ धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए डीआइओएस डॉ. विनीता सिंह ने डीएम प्रेरणा शर्मा के आदेश पर जनपद के सभी प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक, सीबीएसई, आइसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त एवं मदरसा बोर्ड तथा डिग्री कालेज एवं तकनीकी संस्थाओं में 26 जुलाई से दो अगस्त तक का अवकाश घोषित करने की घोषणा की है। उन्होंने सभी प्रधानाचार्य और विद्यालय संचालकों से निर्धारित तिथियों के दौरान विद्यालय बंद रखने को कहा है। चेतावनी दी है कि यदि अवकाश मेंं कोई विद्यालय खुला पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल कॉलेज बंद करने का लिया निर्णय

जनपद के सभी परिषदीय, माध्यमिक और सीबीएसई स्कूल तथा डिग्री व व्यवसायिक कालेज सहित मदरसा बोर्ड से संबंद्ध विद्यालयों में छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कावड़ यात्रा के मद्देनजर रूट डायवर्जन के चलते स्कूल-कालेज आने-जाने में छात्र-छात्राओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक-दो दिन के भीतर कांवड़ यात्रियों की संख्या में और भी बढोतरी होने की आशा है। जिसको ध्यान में रखते हुए स्कूल कालेज बंद करने का निर्णय लिया गया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story