×

UP School Closed: इस जिले में स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, डीएम ने दिए आदेश

UP School Closed: जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने चुनाव से पहले स्कूल और कॉलेज को लेकर अहम फैसला लिया है। इसके तहत चुनाव के दिन संबंधित क्षेत्र में स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 April 2024 10:56 AM GMT
Schools and colleges will remain closed, DM gave orders
X

स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, डीएम ने दिए आदेश: Photo- Newstrack

Hapur News: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा उफान पर है। वही सियासी दल और प्रत्याशी जोर शोर से तैयारी कर रहे हैं। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान को लेकर प्रशासन हर स्तर पर तैयारी कर रहा है। जनपद हापुड़ में द्वितीय चरण में मतदान होना है। 26 अप्रैल को हापुड़ में लोकसभा सीट को लेकर द्वितीय चरण में मतदान होगा। मेरठ -हापुड़, अमरोहा-गढ़, गाजियाबाद -धौलाना सीटों पर बुधवार की शाम से प्रचार अभियान थम जाएगा।

डीएम ने दिए स्कूलों को लेकर यह निर्देश

जिसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने चुना व से पहले स्कूल और कॉलेज को लेकर अहम फैसला लिया है। इसके तहत चुनाव के दिन संबंधित क्षेत्र में स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक, चुनाव के दिन स्कूल कॉलेज को बंद रखने का उद्देश्य मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न कराना।

चुनाव में इस वजह से रहेंगे स्कूल बंद

इसकी वजह ये है कि चुनाव के लिए अधिकतर शैक्षणिक संस्थानों पर ही मतदान केंद्र बनाया गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी स्कूल कॉलेज पर बने मतदान केंद्र बेहतर होते हैं। जबकि चुनाव के दौरान स्कूल कॉलेज के अध्यापक और कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी पर लगाया जाता है।

कब कहां रहेंगे स्कूल कॉलेज बंद

द्वितीय चरण 26 अप्रैल को जनपद की तीनों विधानसभा हापुड़, धौलाना, गढ़मुक्तेश्वर में चुनाव होगा। ऐसे में चुनाव के दिन इन क्षेत्रों में पड़ने वाले स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story