×

एक ही बाइक पर सवार थे सात लोग, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने सिखाया सबक

Hapur: सिम्भावली थाना क्षेत्र में बुलेट बाइक पर दो नहीं चार नहीं सात युवक सवार होकर जा रहे थे, पुलिस ने उनके खिलाफ 95 सौ रूपये का चालान काट दिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 18 Jun 2024 7:44 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में एक ही बाइक पर सात लोगों सवार होने पर पुलिस ने काटा चालान (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यातायात नियमों का पालन कराने और सड़क हादसे को रोकने के तमाम कोशिशों को बेलगाम युवकों ने नहीं मानने की मानों कसम खा ली है। ट्रैफिक पुलिस ऐसे लोगों पर लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन ये मानने को तैयार नहीं है। इसकी वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। हापुड़ जनपद के सिम्भावली थाना क्षेत्र में ऐसे ही एक मामले में बुलेट बाइक दो नहीं चार नहीं सात युवक सवार होकर जा रहे थे, पुलिस ने उनके खिलाफ 95 सौ रूपये का चालान काट दिया।

यातायात नियमों को तोड़ रहे थे युवक

बाइक पर सवार सातों लोग इस तरह घूम रहे थे। जैसे पूरी सड़क खाली हो और वे फिल्म की शूटिंग कर रहे हों। इन सातों लोगों में से एक ने भी हेलमेट नहीं लगाया था। इनका वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई की। सड़क पर बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वाले दोनों लोगों के लिए हेलमेट लगाना अनिवार्य है। बाइक पर दो लोग से अधिक बैठना भी मना है।

पुलिस ने 9,500 रुपए का काटा चालान

आरोप है कि उन्होंने बिना हेलमेट, लाइसेंस और बीमा के बिना गाड़ी चलाना, खुद के अलावा एक से अधिक लोगों को दोपहिया वाहन चलाना जुड़े नियमों का उल्लंघन किया। हापुड़ पुलिस ने वाहन स्वामी पर इन नियमों के उल्लंघन को लेकर 9500 का चालान काटा है।

हेलमेट पहनें, सीट बेल्ट लगाएं

सीओ ट्रैफिक आशुतोष शिवम ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम व सुरक्षित बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करने के साथ यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने की अपील की है। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करें, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाएं, दोपहिया वाहन में तीन सवारी न बैठाएं, नाबालिग बच्चों को वाहन न दें, वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करें।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story