Hapur News: निर्मल गंगा जल ले गए और घाट पर गंदगी छोड़ गए शिवभक्त, स्नान करने वाले श्रद्धालु झेल रहे परेशानी

Hapur News: शिवरात्रि पर तीर्थ नगरी का कांवड़ मेला भी संपन्न हो गया। लेकिन इस कांवड़ मेले के बाद गंगा घाट हों या पार्किंग स्थल-हाईवे अथवा शहर की गलियां, चारों ओर गंदगी नजर आ रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 Aug 2024 4:18 PM GMT
Kanwadi people left a pile of garbage on the banks of Ganga
X

 गंगा तट पर गंदगी का अंबार छोड़ गए कांवड़ वाले: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी में शुक्रवार को शिवरात्रि के अवसर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से लाखों शिवभक्त गंगानगरी पहुंचे थे। वहीं गौमुख, हरिद्वार से जल लेकर जनपद अलीगढ़ व बुलंदशहर के शिवभक्त गंतव्यों की ओर जाने शिव भक्त भी गंगानगरी में गंगा स्नान कर शिवालयों की तरफ बढ़ रहे थे। जो गंगा से शुद्ध जल तो ले गए, लेकिन गंगा तट पर गंदगी का अंबार छोड़ गए। जिससे स्नानार्थियों को भी परेशानी बनी रही।

लाखों शिव भक्तो नें उठाया गंगा का जल

ब्रजघाट गंगानगरी में पिछले कई दिनों से लाखों शिव भक्तों का तांता लगा हुआ था। शिवरात्रि के बाद को गंगातट पर कूड़े के ढेर लगे मिले। वहीं तीसरे सोमवार को जनपद बरेली, रामपुर, संभल, मुरादाबाद, अमरोहा में जलाभिषेक होने हैं। जिसके लिए शाम से शिवभक्तों का आवगमन होना शुरु हो गया हैं। वहीं गंगानगरी में लगे कूड़े के ढेर से आने वाले शिव भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

नगर पालिका द्वारा शिफ्टों में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। जिसके बाद भी गंगा के घाटों पर जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे मिलें। शिवरात्रि पर तीर्थ नगरी का कांवड़ मेला भी संपन्न हो गया। लेकिन इस कांवड़ मेले के बाद गंगा घाट हों या पार्किंग स्थल-हाईवे अथवा शहर की गलियां, चारों ओर गंदगी नजर आ रही है। जिससे संबंधित विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा हैं। गंगातट पर फैली गंदगी की वजह से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

क्या बोली नगर पालिका ईओ

इस सबंध में नगर पालिका ईओ मुक्ता सिंह का कहना है कि सफाई निरीक्षक की मौजूदगी में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story