×

Hapur News: नहर की सफाई की आड़ में हो रहा मिट्टी खनन, SDM ने मारा छापा, पकड़े तीन ट्रैक्टर

Hapur News: मध्य गंग नहर से निकलने वाली मिट्टी को निजी स्थानों पर भराव के लिए बेचे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही सतर्कता के साथ मौके पर पहुँचकर छापा मार दिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 28 Jan 2024 9:26 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में नहर की सफाई की आड़ में हो रहा मिट्टी खनन (न्यूजट्रैक)

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र के मध्य गंग नहर की सफाई में निकल रही मिट्टी को गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण कार्य में भेजने की बजाय निजी स्थानों पर भराव कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली और मांझे को एसडीएम अंकित कुमार वर्मा ने पकड़ा और कोतवाली पहुँचाया।

क्या कहते है गढ़ प्रशासन के जिम्मेदार

एसडीएम अंकित कुमार वर्मा ने बताया कि मध्य गंग नहर की सफाई की जा रही है। सिंचाई विभाग द्वारा नहर की सफाई का टेंडर जारी किया था। उन्होंने बताया कि शनिवार की शाम को मध्य गंग नहर से निकलने वाली मिट्टी को निजी स्थानों पर भराव के लिए बेचे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही सतर्कता के साथ मौके पर पहुँचकर छापा मार दिया। इस बीच तीन ट्रैक्टर ओऱ माझे को मौके से पकड़ लिया। एसडीएम ने तीनों वाहनों को मांझे के साथ गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया। एसडीएम ने बताया कि मध्य गंग नहर से निकलने वाली मिट्टी को गंगा एक्सप्रेस वे निर्माण कार्य मे डाला जाना है। लेकिन ठेकेदार गलत तरीके से मिट्टी को निजी स्थानो पर प्लेट में डालकर पैसा कमा रहे है।

एसडीएम के छापे से मिट्टी खनन ठेकेदारों में हड़कंप

एसडीएम अंकित कुमार वर्मा ने बताया कि ठेकेदार की तलाश कराई जा रही है।आरोपी पाए जाने वालो खि़लाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन करने वालो के खिलाफ एसडीएम की कार्यवाही से ठेकेदारों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story