×

Hapur News: लापरवाही बरतने वाले एसएसआई किए गए निलंबित, जानें क्‍या है पूरा मामला

Hapur News: सीओ ने जांच शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर मामले की जांच की थी। जिसके बाद सीओ ने एसपी की जांच रिपोर्ट सौपी थी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 26 Jan 2024 6:40 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Photo: Social Media)

Hapur News: विवेचना में लापरवाही पर जनपद के गढ़मुक्तेश्वर थाने में तैनात एसएसआई पर गाज गिरी है। एसपी ने थाने में तैनात विवेचक एसएसआई लाखन सिंह को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है। अफसरों का कहना है कि विवेचना में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विवेचना पर बरती एसएसआई ने लापरवाही

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में तैनात एसएसआई लाखन सिंह के खिलाफ काफी समय से एसपी के पास शिकायत मिल रही थी।फरियादियों ने एसपी से जाकर विवेचना के नाम पर रुपये मांगने की शिकायत की थी। इसके अलावा विवेचना में लापरवाही का भी आरोप लगाया था।शिकायत के आधार पर एसपी ने इसकी जांच गढ़ सीओ आशुतोष शिवम को सौपी थी।सीओ ने जांच शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर मामले की जांच की थी। जिसके बाद सीओ ने एसपी की जांच रिपोर्ट सौपी थी। जांच सही पाए जाने पर एसपी ने एसएसआई को निलंबित कर दिया है।वही विभागीय जांच के आदेश दिए है।

जांच में दोषी पाए गए एसएसआई

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि, विवेचना में लापरवाही के चलते एसएसआई के खिलाफ सीओ गढ़मुक्तेश्वर को जांच सौपी गई थी। जांच में दोषी पाए जाने पर एसएसआई लाखन सिंह को निलंबित किया गया है।विवेचना अगर कोई पुलिस कर्मी लापरवाही करता पाया गया था उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story